वाराणसी में गंगा की बाढ़ ने तटवर्ती इलाकों में बढ़ाई चिंता, डीएम ने लिया राहत कार्यों का जायजा Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बाढ़ से प्रभावित होने वाले कोनिया क्षेत्र का दौरा किया। बाढ़ का पानी आबादी वाले क्षेत्रों में घुसना शुरु हो गया है। उन्होंने मौके पर उपस्थित क्षेत्र प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अभी से बाढ़ प्रभावितों को राहत कैम्पों में सुरक्षित पहुंचाने के लिए नाव सहित राहत सामग्री की व्यवस्था करा लें। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, सीओ कोतवाली और क्षेत्रीय सभासद, जनप्रतिनिधियों से कहा कि आपस में समन्वय स्थापित करते हुए व्यवस्थायें सुनिश्चित करें।

डीएम ने कोनिया घाट पर जाकर पानी में डूबे हुए मकानों को खाली करा कर बाढ़ राहत कैम्पों में ले जाने के निर्देश देने के साथ ही मौके पर एनडीआरएफ की टीम से बाढ़ से प्रभावित लोगों की जानकारी ली। एनडीआरएफ टीम से राहत कार्यों के बारे में पूछा और एलर्ट रहने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय कोनिया पंचायत भवन आदमपुर जोन में चल रहे स्कूल का निरीक्षण किया। नगर निगम से एक स्थायी शौचालय तथा सांसद निधि से एक शौचालय निर्माण कराने के साथ ही पेयजल हेतु पानी टैंकर लगाने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही जिले में राहत कैंप की व्‍यवस्‍था के लिए भी सतर्क रहने का निर्देश दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.