गाजीपुर में डिप्टी सीएम के आगमन की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

एसडीएम जखनियां सूरज यादव एवं सीओ भुड़कुड़ा गौरव सिंह पहुंचे। मठ के बगीचे में बन रहे हेलीपैड को देखा और सुझाव दिए। पुलिस कप्तान ने सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस फोर्स व पीएससी के जवान कहां-कहां तैनात रहेंगे इसके बारे में सीओ भुड़कुड़ा को निर्देशित किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:30 PM (IST)
गाजीपुर में डिप्टी सीएम के आगमन की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा
एसडीएम जखनियां सूरज यादव एवं सीओ भुड़कुड़ा गौरव सिंह पहुंचे।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। 15 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के आगमन को लेकर सिद्धपीठ हथियाराम मठ में तैयारियां तेज कर दी गईं हैं। बुधवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस कप्तान रामबदन सिंह ने अधीनस्थों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उन्होंने हेलीपैड से लागयत मंदिरों का अवलोकन किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। पीठाधीस्वर स्वामी भवानी नन्दन यति जी महाराज के साथ विचार-विमर्श व पूजन-अर्चन किया।

जिले के आला अधिकारी द्वय के साथ एसडीएम जखनियां सूरज यादव एवं सीओ भुड़कुड़ा गौरव सिंह पहुंचे। मठ के बगीचे में बन रहे हेलीपैड को देखा और सुझाव दिए। पुलिस कप्तान ने सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस फोर्स व पीएससी के जवान कहां-कहां तैनात रहेंगे, इसके बारे में सीओ भुड़कुड़ा को निर्देशित किया। झाड़-झंखाड़ हटाने को भी कहा। डीएम ने बताया कि प्रोटोकाल आ गया है। उप मुख्यमंत्री 1.15 बजे हेलीकाप्टर से मठ के बगीचे में बने हेलीपैड पर आएंगे। 1.25 बजे वे कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। हथियाराम मठ के आयोजित विजयादशमी उत्सव, ध्वज एवं शमी पूजन में शामिल होंगे। इसके बाद परिसर में ही पार्टी पदाधिकारियों से बात करेंगे। विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अपनी सुविधानुसार निर्माणाधीन योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। एक घंटे बाद 2.25 बजे वे कार से हेलीपैड तक पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से रवाना हो जाएंगे।

शतचंडी महायज्ञ के पूर्णाहुति में शामिल होंगे उप मुख्यमंत्री

जखनियां : उपमुख्यमंत्री सिद्धपीठ हथियाराम परिसर में स्थित बुढ़िया माई धाम के अध्यात्मिक मंच से आमजनता को भी संबोधित करेंगे। हथियाराम मठ के महंत भवानीनंदन यति जी महाराज ने बताया कि सर्वप्रथम बुढ़िया माई के दरबार में पूजन करेंगे। मठ परिसर में चल रहे शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति में शामिल होंगे। इसके बाद भगवान सिद्धेश्वर महादेव मंदिर परिसर में जाएंगे। समी पूजन, शक्ति पूजन, ध्वज पूजन, शिवपूजन, समाधि पूजन करेंगे। उन्होंने बताया कि करीब दो घंटे तक उप मुख्यमंत्री मठ परिसर में रहेंगे।

सड़कों के बनने की उम्मीद : उपमुख्यमंत्री के आगमन से क्षेत्रवासियों में उम्मीद है कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जाएगी। जखनियां-बुढ़ानपुर, जखनियां-दुल्लहपुर, जखनियां-सादात, जखनियां-मनिहारी, जखनियां-रायपुर व सिद्धपीठ को जोड़ने वाली सड़क क्षतिग्रस्त होकर गड्ढे में तब्दील हो गई है। लोगों का कहना है कि उप मुख्यमंत्री के आगमन के बहाने ही सड़कों की मरम्मत हो जाती तो काफी सहूलियत रहती।

अधिकारी द्वय ने किया दर्शन-पूजन : निरीक्षण पर आए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह एवं पुलिस कप्तान रामबदन सिंह ने मठ परिसर में स्थित सिद्धिदात्री धाम एवं मां भगवती बुढ़िया मां के दरबार में मत्था टेककर पूजन-अर्चन किया। डीएम ने कहा कि इस स्थान पर आने से मन को शांति मिल रही है। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, उपजिलाधिकारी सूरज यादव, क्षेत्राधिकारी गौरव कुमार सिंह, कोतवाल शिवप्रताप वर्मा, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सादात ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संतोष यादव, आनंद मिश्रा, संतोष मिश्रा, राजेश भारद्वाज, प्रमोद वर्मा , लौटू प्रजापति, राधेश्याम जायसवाल आदि थे।

chat bot
आपका साथी