दहेज की मांग व बेटी पैदा होने को पर सऊदी अरब से फोन से दिया तलाक, जौनपुर में मुकदमा दर्ज

दहेज की मांग व बेटी पैदा होने को लेकर ससुरालीजन की प्रताड़ना और सऊदी अरब से शौहर के फोन पर तलाक देने के मामले में कोतवाली पुलिस ने शनिवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें आरोपित के तौर पर पति समेत आठ को नामजद किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:45 PM (IST)
दहेज की मांग व बेटी पैदा होने को पर सऊदी अरब से फोन से दिया तलाक, जौनपुर में मुकदमा दर्ज
सऊदी अरब से शौहर के फोन पर तलाक देने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

जौनपुर, जेएनएन। दहेज की मांग व बेटी पैदा होने को लेकर ससुरालीजन की प्रताड़ना और सऊदी अरब से शौहर के फोन पर तलाक देने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें आरोपित के तौर पर पति समेत आठ को नामजद किया गया है। पुलिस ने एफआइआर की कापी सोमवार को सीजेएम कोर्ट में दाखिल की।

शहर के सिपाह मोहल्ले की रोकैय्या बानो ने एसपी राज करन नय्यर को प्रार्थना पत्र दिया। उसके मुताबिक 31 जुलाई 2016 को उसका निकाह केराकत कोतवाली के पसेवां निवासी महताब आल के साथ हुआ था। उसके पिता ने शादी में सामर्थ्य के हिसाब से दहेज में काफी सामान दिए थे। इसके बाद भी ससुरालीजन दो लाख रुपये की और मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करते रहे। इसी बीच उसे एक बेटी पैदा हुई। शौैहर सऊदी अरब चला गया। बेटी पैदा होने पर ससुरालीजन और भी उत्पीड़न करने लगे। गत 26 दिसंबर 2020 को फोन पर उसके शौहर ने अपशब्द कहते हुए तीन बार तलाक दे दिया। कहा कि अब वह दूसरी शादी करेगा।

पति के कहने पर ससुराल वालों ने उसे मारापीटा। उसके सभी आभूषण व कपड़े रख लिए। देवर उसे आटो रिक्शा से लेकर आया और सिपाह चौराहे पर छोड़कर चला गया। एसपी के आदेश पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें आरोपित के तौर पर पति महताब के अलावा ससुर जलालुद्दीन, सास हकीकुन्निशां, जेठ आफताब, जेठानी जरीना, देवर सद्दाम, ननद हुस्नलका व सालेहा को नामजद किया गया है।

chat bot
आपका साथी