Varanasi में मंडलीय शाकभाजी, फल एवं पुष्‍प प्रदर्शनी का आयोजन, महापौर ने किया अवलोकन

मंडलीय शाकभाजी फल एवं पुष्प प्रदर्शनी का शनिवार को वाराणसी में आयोजन किया गया। कोरोना काल के बाद मंडल में आयोजित इस शाकभाजी फल और पुष्‍प प्रदर्शनी का अवलोकन करने महापौर मृदुला जायसवाल भी पहुंचीं। आयोजन में पूर्वांचल के कई जिलों के किसान और आयोजक शामिल हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 05:08 PM (IST)
Varanasi में मंडलीय शाकभाजी, फल एवं पुष्‍प प्रदर्शनी का आयोजन, महापौर ने किया अवलोकन
मंडलीय शाकभाजी , फल एवं पुष्प प्रदर्शनी का शनिवार को वाराणसी में आयोजन किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। मंडलीय शाकभाजी, फल एवं पुष्प प्रदर्शनी का शनिवार को वाराणसी में आयोजन किया गया। कोरोना काल के बाद मंडल में आयोजित इस शाकभाजी, फल और पुष्‍प प्रदर्शनी का अवलोकन करने महापौर मृदुला जायसवाल भी पहुंचीं। आयोजन में पूर्वांचल के कई जिलों के किसान और आयोजक शामिल हैं। आयोजन के दौरान फूलों का गुलदस्‍ता, फूलों का मंडप और विविध रंगों के गुलाब लोगों के बीच आकर्षकण का केंद्र रहे। लोगों ने सेल्‍फी प्‍वाइंट पर जाकर सेल्‍फी ली और आयोजन में लोगों की सहभागिता ने चार चांद लगा दिए। 

कोरोना संक्रमण काल की वजह से साल भर से शाक भाजी और पुष्‍प प्रदर्शनी जैसे आयोजन बीएचयू तक में आयोजित नहीं हो सके थे। नए वर्ष में आयोजकों और किसानों के साथ ही कारोबार से जुड़े लोगों के लिए मंडलीय शाकभाजी, फल एवं पुष्प प्रदर्शनी किसी अवसर से कम नहीं रहा। आयोजन के दौरान सजावटी गुलदस्‍तों, फूलों के गमलों से लेकर फूलों के मंडप के साथ बनारसी पान का सेल्‍फी प्‍वाइंट भी आने जाने वाले लोगों के लिए चर्चा के केंद्र में रहा। रंग बिरंगे फूलों के साथ ही महकते और रंगों से गुथे गुलदस्‍तों की वजह से आयोजन में रंगों के साथ सुगंध का भी मेल छाया रहा।

समारोह के दौरान उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्‍करण विभाग की ओर से आयोजन में शामिल प्रतिभागियों के लिए डहेलिया, गुलाब, सब्‍जी के लिए पुरस्‍कार की व्‍यवस्‍था की गई है। इसके लिए सुबह से ही आयोजक और प्रतिभागी अपने उत्‍पादों की ब्रांडिंंग में लगे रहे। आयोजन में शामिल होने के लिए सुबह से ही दर्शकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया तो लगा कि वसंत मानो काशी में उतर आया हो। फूलों की गमक से चारों ओर माहौल सुवासित नजर आया। 

chat bot
आपका साथी