वाराणसी में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारियों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

संभावित कोविड-19 के थर्ड वेव की तैयारियों को लेकर डीएम कौशल राज शर्मा ने समीक्षा की। कहा कि कोविड आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के अन्तर्गत संक्रमण से बचाव एवं प्रभावी प्रबन्धन हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करा दिया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:43 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारियों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा
कोविड-19 के थर्ड वेव की तैयारियों को लेकर डीएम कौशल राज शर्मा ने समीक्षा की।

जागरण संवाददाता,वाराणसी। संभावित कोविड-19 के थर्ड वेव की तैयारियों को लेकर डीएम कौशल राज शर्मा ने समीक्षा की। कहा कि कोविड आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के अन्तर्गत संक्रमण से बचाव एवं प्रभावी प्रबन्धन हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करा दिया गया है।

हाॅस्पिटल एम्बुलेंस प्रबन्धन तथा वाहन व्यवस्था के संबंध में आयुक्त सभागार में स्वास्थ्य, पुलिस, परिवहन व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि दूसरी वेव में जो भी कमियां सामने आई थी, उन सभी के निदान को लेकर सबसे पहले कार्ययोजना बना ली जाय। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि दूसरी वेव के दौरान कुछ प्राइवेट अस्पतालों/संचालको की ओर से एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराए गए थे, ऐसे लोगो को चिन्हित कर कार्यवाही करते हुए एक सप्ताह में अवगत करायें।

इसके साथ ही एंबुलेंस तथा परिवहन में लगने वाले वाहनों की सूची तैयार कर ली जाय तथा संबंधित को यह भी अवगत करा दिया जाय कि आवश्यकता पड़ने पर बिना देरी किये उक्त एंबुलेंस इत्यादि उपलब्ध कराने होंगे। इसमे लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। कहा कि दूसरी वेव के दौरान कुछ एंबुलेंस संचालकों के विरूद्ध अधिक किराया वसूली की शिकायत मिली थी। इन लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई, एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं उप मुख्य चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी