Serial Balika Badhu : भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के लिए गांव आए डायरेक्टर रामवृक्ष, अब सब्जी बेचने को मजबूर

एक समय वह था जब बालिका बधु सुजाता जैसे कई टीवी सीरियल में डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौड़ के इशारे पर बड़े-बड़े टीवी कलाकर एक्शन में आ जाते थे आज उस व्यक्ति पर कोरोना काल की ऐसी मार पड़ी की कि ठेला पर सब्जी बेचने का मजबूर हो गए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:51 PM (IST)
Serial Balika Badhu : भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के लिए गांव आए डायरेक्टर रामवृक्ष, अब सब्जी बेचने को मजबूर
कई टीवी सीरियल में डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष ठेला पर सब्जी बेचने का मजबूर हो गए हैं।

आजमगढ़, जेएनएन। वक्त कब कहां रहा किसी का शय गुलाम, हाशिए पर डाल दिए गए बड़े-बड़े हुक्काम, हम हों या आप सभी वक्त के फेर में आएंगे। किसी शायर की यह पंक्तियां बालिका बधु, सुजाता जैसे कई टीवी सीरियल में डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौड़ पर सटीक बैठ रही है। एक समय वह था जब उनके इशारे पर बड़े-बड़े टीवी कलाकर एक्शन में आ जाते थे, आज उस व्यक्ति पर कोरोना काल की ऐसी मार पड़ी की कि ठेला पर सब्जी बेचने का मजबूर हो गए हैं। गांव-जवार में बतौर डायरेक्टर भोजपुरी फिल्म की शूटिंग करने आए, लेकिन वक्त की मार ने किस्मत में आड़े आ गई।

शूटिंग के सिलसिले में आए गांव और लॉकडाउन में फंस गए

रामवृक्ष गौड़ मुंबई में रहते हैं, लेकिन उनका पुश्तैनी घर निजामाबाद के फरहाबाद गांव में है। वर्तमान में शहर के हरबंशपुर मोहल्ले में किराए के मकान में रह रहे हैं। हाेली में स्वजनों के साथ गांव आए थे। उनका विचार था कि एक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में आजमगढ़ के कलाकारों को रखेंगे। इस संबंध में कलाकारों से बात करेंगे, लेकिन समय ऐसा आया कि कोरोना के कारण कलाकारों से बात हुई, लेकिन शूटिंग पर ब्रेक लग गया। रामवृक्ष गौड़ की माने तो जिले के ही मेंहनगर निवासी भोजपुरी कलाकार समर सिंह एवं रानी की सराय निवासी लाडो मद्धेशिया से बात हो चुकी थी।  

सलमान खान एंड कंपनी ने की आर्थिक मदद

लाॅकडाउन में अपने-अपने गांव-जवार में फंसे रामवृक्ष गौड़ जैसे कई टीवी व फिल्म सिटी के असिस्टेेंट डायरेक्टर व टेक्निशन की आर्थिक मदद सलमान खान एंड कंपनी ने थी, लेकिन वह कितने दिन चलती।रामवृक्ष गौड़ ने बताया कि उनके खाते में भी तीन बार में कुल साढ़े दस हजार रुपये की आर्थिक मदद आई थी, लेकिन परिवार पालने के लिए वह नाकाफी था।इसलिए माता-पिता के सब्जी बेचने वाले पुश्तैनी कारोबार को ही जीने का सहारा बना लिया।

भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में गाजीपुर

रामवृक्ष गौड़ इस समय गाजीपुर में एक भाेजपुरी फिल्म की शूटिंग के संबंध में साथी कलाकारों से चर्चा करने गए हैं। दैनिक जागरण को बताया कि भोजपुरी फिल्म को खुद डायरेक्ट करेंगे। कोराेना काल का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद शूटिंग शुरू कर देंगे।

जिला प्रशासन करेगा आर्थिक मदद

डीएम राजेश कुमार ने बताया कि रामवृक्ष गौड़ के बारे में जानकारी हुई है। तहसीलदार सदर अनिल कुमार पाठक को उनके किराए के अावास पर भेजा गया था। उनकी यथा संभव आर्थिक सहायता जिला प्रशासन की तरफ से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी