top menutop menutop menu

मऊ में डीआइजी ने किया जेल का औचक निरीक्षण, डेढ़ घंटा तक जेल परिसर में हुई छानबीन Mau news

मऊ, जेएनएन। पलिगढ़ स्थित जिला कारागार में बुधवार को औचक निरीक्षण करने डीआइजी मनोज कुमार तिवारी पहुंचे और परिसर का जायजा लेने के साथ आवश्‍यक दिशा निर्देश भी दिया। लगभग डेढ़ घंटे तक चले निरीक्षण में कारागार के अंदर बैरकों व उसमें बंद कैदियों की जहां एक- एक की तलाशी ली गई वहीं जेल के अंदर साफ -सफाई पर भी फोकस रहा। खाना बनाने वाले स्थान से लेकर शौचालय तक का निरीक्षण हुआ।

वहीं मीडिया से बात करते हुए डीआइजी मनोज कुमार गुप्ता ने जेल के भीतर जांच की जानकारी दी, कहा कि निरीक्षण के दौरान कोई भी आपत्ति जनक वस्तुएं व वर्जित सामग्री की बरामदगी नहीं हुई। जेल प्रशासन के देख रेख में हो रहे कार्य व ब्यवस्था के प्रति संतुष्टि व्‍यक्त किया। जैसे ही डीआइजी की गाड़ी जेल गेट पर पहुंची वैसे ही गेट के बाहर तैनात कर्मियों में हलचल मच गई। कोई बेल्ट ठीक कर रहा है तो कोई टोपी तो कोई यूनिफार्म। सभी कर्मचारी सलामी देते और बचते नजर आए। मिनटों के अंदर गेट खुलते ही जैसे प्रवेश किए वैसे अंदर की भी जेल सिपाही अपनी अपनी जगह की ड्यूटी पर लगने लगे। 

 जेल सिपाहियों से यह भी सुनने को मिला कि डीआईजी साहब द्वारा निरीक्षण की जानकारी दो दिन पूर्व थी पर कब होगी यह पता नहीं था इसलिए हम लोग अनुमान लगा रहे थे कि अब तक नहीं आए तो अब दीपावली बाद ही आएगें। वहीं साथ में सीओ सीटी राजकुमार सीओ मुहम्मदाबाद गोहना नन्दलाल एडीशनल कप्तान शैलेन्द्र श्रीवास्तव सरायलखंसी, एसओ डीके श्रीवास्तव, आरआई विजय कुमार सिंह के अतिरिक्त काफी फोर्स साथ में मौजूद थी। 

दो घंटे तक परिजन रहे परेशान

कैदियों से मिलने के लिए परिजन द्वितीय टर्म में जेल गेट पर लाइन में लगे थे जब की पहले के टर्म के परिजन मिलकर निकल रहे थे कि उसी समय औचक निरीक्षण में आए डीआइजी के कारण द्वितीय टर्म के परिजन तकरीबन डेढ घंटा तक परेशान रहे जो डीआइजी के जाने के बाद ही मिलने का कार्यक्रम शुरू हुआ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.