मीरजापुर में मां विंध्यवासिनी के दर्शन के बहाने श्रद्धालुओं ने देखा विंध्य कारिडोर की झलक, टूटा नवरात्र का रिकार्ड

मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए सोमवार को विंध्यधाम में श्रद्धालुओं को रेला उमड़ पड़ा। भीड़ इतनी थी कि तिल रखने तक की जगह नहीं थी। नवरात्र के दिनों में भी इतनी भीड़ नहीं थी। सोमवार को नवरात्र का रिकार्ड टूट गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:34 PM (IST)
मीरजापुर में मां विंध्यवासिनी के दर्शन के बहाने श्रद्धालुओं ने देखा विंध्य कारिडोर की झलक, टूटा नवरात्र का रिकार्ड
शरद पूर्णिमा के पूर्व मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए सोमवार को विंध्यधाम में श्रद्धालुओं को रेला उमड़ पड़ा।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। शरद पूर्णिमा के पूर्व मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए सोमवार को विंध्यधाम में श्रद्धालुओं को रेला उमड़ पड़ा। भीड़ इतनी थी कि तिल रखने तक की जगह नहीं थी। नवरात्र के दिनों में भी इतनी भीड़ नहीं थी। सोमवार को नवरात्र का रिकार्ड टूट गया।

विंध्यधाम पहुंचे श्रद्धालु नारियल, चुनरी, माला-फूल प्रसाद लेकर कतारबद्ध हो गए। गंगा घाटों पर भी स्नानाथियों की भीड़ दिखी। कोई झांकी से तो कोई गर्भगृह पहुंच मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर पर विराजमान समस्त देवी-देवताओं को नमन किया। हवन-कुंड की परिक्रमा भी की। मुंडन संस्कार के लिए भी भीड़ दिखी। दर्शन-पूजन के बहाने विंध्यधाम आए श्रद्धालुओं को विंध्य कारिडोर की झलक भी देखने को मिला। मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के बाद श्रद्धालु मंदिर के आसपास भ्रमण को निकले तो विंध्य कारिडाेर निर्माण के लिए ध्वस्तीकरण के बाद विंध्यधाम काफी बदला सा नजर आया। वैसे तो देर रात से ही दर्शनार्थियों का आगमन शुरू हो गया था। सुबह दस बजे तक सभी वाहन स्टैंड फुल हो गए। भीड़ इतनी थी कि सारी व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई। सफाई व्यवस्था न होने से दर्शनार्थियों को काफी परेशानी हुई।

chat bot
आपका साथी