चंदौली के जंगल से तेंदूपत्‍ता तोड़ रहे देवर - भाभी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत

चकिया में चंद्रप्रभा रेंज के सीताताली जंगल में आकाशीय बिजली से तूफानी उर्फ सदाफल (35) व प्रभावती (42) की रविवार की सुबह मौत हो गई। वहींं हादसे में परमशीला देवी (48) गंभीर रूप से झुलस गईं जिनका इलाज अहरौरा (मीरजापुर) के एक निजी चिकित्सालय में कराया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:23 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:23 AM (IST)
चंदौली के जंगल से तेंदूपत्‍ता तोड़ रहे देवर - भाभी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत
तूफानी उर्फ सदाफल (35) व प्रभावती (42) की रविवार की सुबह मौत हो गई।

चंदौली, जेएनएन। चकिया में चंद्रप्रभा रेंज के सीताताली जंगल में आकाशीय बिजली से तूफानी उर्फ सदाफल (35) व प्रभावती (42) की रविवार की सुबह मौत हो गई। वहींं हादसे में परमशीला देवी (48) गंभीर रूप से झुलस गईं जिनका इलाज अहरौरा (मीरजापुर) के एक निजी चिकित्सालय में कराया जा रहा है।

कोतवाली क्षेत्र के हिनौती दक्षिणी ग्राम पंचायत अन्तर्गत मुबारकपुर गांव निवासी प्रभावती पत्नी बबलू साहनी,देवर तुफानी साहनी पुत्र बिहारी व गांव की परमशीला समेत अन्य लोग समीपवर्ती चंद्रप्रभा रेंज के सीताताली जंगल में नित्य की भांति तेंदू पत्ते तोड़ने घर से भोर में गए थे।

वन निगम की अनुमति बगैर जंगल मे तेंदू पत्ता तोड़ रहे थे कि इसी बीच अचानक तेज चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी और तीन लोगों को अपनी आगोश में ले ली। इससे प्रभावती व देवर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि परमशीला गंभीर रूप से झुलस गईं। यह देख तेंदू पत्ते को तोड़ रहे लोग सकते में आ गए। घटना की जानकारी जंगल में आग के समान फैल गयी। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।

जानकारी होने पर शिकारगंज चौकी प्रभारी सत्यनारायण शुक्ला ने एंबुलेंस से झुलसी महिला को अहरौरा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। तहसीलदार फूलचंद व कोतवाल नागेन्द्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंच गए। रोते बिलखते मृतक के स्वजनों को समझा- बुझाकर कर शांत कराया। आश्वासन दिया कि मृतक आश्रितों को सहायता राशि शीघ्र प्रदान की जाएगी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया और विधिक कार्रवाई में जुट गई।

बिजली का खंभा गिरने से साइकिल सवार युवती की मौत

मऊ  में रविवार को दोपहर में ओलावृष्टि के साथ आंधी-पानी ने जमकर तबाही मचाई। जगह-जगह पेड़ व बिजली के खंभे जहां उखड़ गए वहीं घोसी में बिजली का खंभा गिरने से चपेट में आई 18 वर्षीय साइकिल सवार युवती की मौके पर ही मौत हो गई। भारी बारिश और जगह-जगह पेड़ ढहने से आवागमन में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर जलजमाव की वजह से लोगोंं को परेशानी भी हुई। दूसरी ओर ओला पड़ने व धूल भरी आंधी से मौसम खुशनुमा हो गया है। बोझी/थानीदास प्रतिनिधि के अनुसार घोसी कोतवाली क्षेत्र में दिन में अचानक आई आंधी-तूफान से अमिला-बोझी मार्ग पर अमिला बाईपास पर पोखरे के पास बिजली के खंभे पर एक पेड़ उखड़कर गिर गया। उसी दौरान महेश गोड़ की पुत्री प्रियंका गोड़ थानीदास अमिला से अपना निजी कार्य निबटाकर साइिकल से अपने घर बड़रांव जा रही थी कि आंधी-पानी के चपेट में आ गई। वह कुछ संभलती इसके पहले ही बिजली का खंभा उसके सिरपर गिर गया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल युवती के सिर को कपड़े से बांध पुलिस को सूचना दी। जबतक पुलिस पहुंचती मौत हो चुकी थी।

chat bot
आपका साथी