Dev Deepawali in Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान का काशी में लगा पोस्‍टर वायरल

संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली पर पहली बार आगमन को लेकर सभी अपने तरीके से उनका स्वागत सत्‍कार करने की इच्‍छा प्रकट कर रहे हैं। हालांकि इस बाबत प्रशासन की ओर से प्रोटोकाल की बाध्‍यता की वजह से कई लोगों की इच्‍छा अधूरी रह जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:02 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:02 PM (IST)
Dev Deepawali in Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजर्षि सम्‍मान का काशी में लगा पोस्‍टर वायरल
सभी अपने तरीके से उनका स्वागत सत्‍कार करने की इच्‍छा प्रकट कर रहे हैं।

वाराणसी, जेएनएन। शहर के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर काशी के आम और खास ही नहीं बल्कि धर्म गुरुओं में भी उत्‍साह है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली पर पहली बार आगमन को लेकर सभी अपने तरीके से उनका स्वागत सत्‍कार करने की इच्‍छा प्रकट कर रहे हैं। हालांकि, इस बाबत प्रशासन की ओर से प्रोटोकाल की बाध्‍यता की वजह से कई लोगों की इच्‍छा अधूरी रह जा रही है। इसी कड़ी में नगवां में रविदास पार्क के सामने स्थित काशीधर्म पीठाधीश्वर के आश्रम रामेश्वर मठ द्वारा पीएम मोदी के लिये लगा पोस्टर काफी चर्चा के केन्द्र में है। 

इस पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम के आगे 'राजर्षि पीएम मोदी' लिखकर उनका काशी में आगमन पर अभिनंदन किया गया है। काशी धर्म पीठाधीश्वर के उत्तराधिकारी शिष्य साधक स्वामी लखन स्वरूप ब्रम्हचारी महाराज ने जागरण को बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही मोदी सही मायने में राजर्षि पद के ही लायक हैं। राजसत्ता के बीच रहकर उनका जीवन के एक तपस्‍वी की भांति है। वह देश में सनातन संस्कृति को मानने वाले और उसको बढ़ावा देने वाले हैंं। लिहाजा ऐसे लोग ही राजर्षि पद के सर्वथा याेग्‍य हैंं।

इसी मठ से जुड़े रामयश मिश्र ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी देव दीपावली पर बनारस आ रहे हैं इसकी जानकारी के बाद रामेश्वर मठ स्थित श्रीनारायणानंद तीर्थ वेद विद्यालय में पढ़ने वाले बटुक काफी उत्साहित हैं। जब पीएम मोदी रविदास पार्क से निकलेगें तो बटुक उनका वैदिक मंत्रों के साथ स्वागत भी करेंगें। बताया कि काशी धर्मपीठाधीश्वर नारायणानंद तीर्थ के निर्देश पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत रामेश्वर मठ के साधु सन्यासी और स्वामी नारायणानंद तीर्थ वेद विद्यालय के बटुक भी करेंगे। हालांकि, पीएम का यहां पर कोई कार्यक्रम प्रस्तावित न होने की वजह से राजर्षि सम्‍मान मठ की ओर से प्रदान नहीं किया जा सकेगा। इस पोस्‍टर में पीएम को राजर्षि के स्‍वरूप में दिखाया गया है जो सोशल मीडिया में काफी चर्चा बटोर रहा है। 

chat bot
आपका साथी