15 अक्‍टूबर को गाजीपुर आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रशासन ने सुरक्षा के लिए कसी कमर

हथियाराम मठ पर 15 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन होगा। वह सिद्धपीठ के पीठाधिपति महामंडलेश्वर स्वामी श्री भवानी नन्दन यति जी महाराज के संरक्षकत्व में आयोजित वृहद धार्मिक अनुष्ठान के समापन अवसर पर होने वाली पूजा-अर्चना और विद्वतसभा में शामिल होंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:39 PM (IST)
15 अक्‍टूबर को गाजीपुर आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रशासन ने सुरक्षा के लिए कसी कमर
हथियाराम मठ पर 15 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन होगा।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वांचल प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर 15 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन होगा। वह सिद्धपीठ के पीठाधिपति महामंडलेश्वर स्वामी श्री भवानी नन्दन यति जी महाराज के संरक्षकत्व में आयोजित वृहद धार्मिक अनुष्ठान के समापन अवसर पर होने वाली पूजा-अर्चना और विद्वतसभा में शामिल होंगे। डिप्टी सीएम के आगमन कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने बताया कि दशहरा के दिन दोपहर बाद सिद्धपीठ पर उनका आगमन होगा। इसे लेकर हेलीपैड निर्माण व अन्य तैयारियां जोरों पर है।

बेसो नदी के रमणीय तट पर स्थित लगभग सात सौ वर्ष से अधिक प्राचीन सिद्धपीठ हथियाराम मठ के सिद्ध संतों से चली आ रही परम्परा के अनुरूप वर्तमान पीठाधीश्वर स्वामी भवानी नन्दन यति जी महाराज द्वारा शारदीय नवरात्र के दौरान देवी पूजन किया जा रहा है। विजयादशमी के दिन महामंडलेश्वर द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ध्वज पूजा, शक्ति पूजा, शिव पूजा, शमी पूजा, समाधि पूजन किया जाएगा। इसके उपरांत होने वाली विद्वतसभा के बाद बुढ़िया माता को भोग लगा हलवा -पूड़ी का प्रसाद प्राचीन परम्परानुसार हजारों शिष्य श्रद्धालुओं में महाराज श्री के हाथों वितरित किया जाएगा। इसके लिए परिसर में मठ और जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करीब दो बजे मठ पर पहुंचने के बाद महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नन्दन यति जी महाराज के सानिध्य में पूजन-अर्चन व विद्वतसभा में शामिल होंगे। उनके आगमन कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गयी है। हेलीपैड और मंच निर्माण का कार्य हो रहा है। भुड़कुड़ा कोतवाल ने बताया कि आगमन कार्यक्रम की सूचना प्राप्त हुई है। इससे संबंधित तैयारियां की जा रही है, इसके लिए प्रशासनिक स्‍तर पर बैठकों का आयोजन कर सुरक्षा चाक चौबंद की जा रही है। माना जा रहा है कि लखीमपुर खीरी विवाद के बाद प्रशासन कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है। 

chat bot
आपका साथी