कोविड संक्रमण से मृत्यु पर अफसरों और कर्मियों के आश्रितों को मिलेगी तत्काल नौकरी

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर से अबकी सरकारी अमला भी ख़ासा प्रभावित हुआ है। कई कोरोना की चपेट में हैं तो कई कर्मचारियों को मौत भी हुई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी विभगाध्यक्षो से रिपोर्ट मांगी गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:52 PM (IST)
कोविड संक्रमण से मृत्यु पर अफसरों और कर्मियों के आश्रितों को मिलेगी तत्काल नौकरी
कोविड संक्रमण की दूसरी लहर से अबकी सरकारी अमला भी ख़ासा प्रभावित हुआ है।

वाराणसी, जेएनएन। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर से अबकी सरकारी अमला भी ख़ासा प्रभावित हुआ है। कई  कोरोना की चपेट में हैं तो कई कर्मचारियों को मौत भी हुई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी विभगाध्यक्षो से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि किसी कर्मचारी की कोविड या नॉन कोविड से पिछले तीन माह में मौत हुई है तो तत्काल कागजी कोरम पूरा कर आश्रितों को नौकरी मुहैया करायी जाए। अगर किसी प्रकरण में शासन से अनुमति लेनी है तो तत्काल मेरे माध्यम से शासन को प्रेषित किया जाए। कोविड में सभी परेशान हैं। किसी के घर के कमाऊ सदस्य की मौत होने पर पूरा परिवार टूट जाता है। वेतन बन्द हो जाने पर आर्थिक संकट सामने खड़ा हो जाता है। इसलिए मानवीय संवेदना को ध्यान में रखते हुए विभागाध्यक्ष इस कार्य के लिए स्वयं आगे आएं। प्राथमिकता के तहत कार्य करें। अनावश्यक तौर पर फाइल लटकाने की शिकायत किसी विभाग से नहीं मिलनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो सख्त कार्रवाई होगी। इसके लिए तैयार रहें। 

जिले में शिक्षक समेत 30 से अधिक सरकारी कर्मियों की हुई मौत

जिलाधिकारी ने कहा कि लगभग जिले में 12 शिक्षक व 18 के आसपास विभिन्न विभागों के कर्मियों की मौत की जानकारी आई है। इसमे कुछ नॉन कोविड वाले भी शामिल हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट रिपोर्ट नहीं है। इसलिए जिले के सभी विभागों से रिपोर्ट मांगी गई है। इसके साथ ही यह भी जानकारी मांगी गई है कि मृतक आश्रितों से संबधित कितने मामले लंबित हैं, कारण क्या है।

chat bot
आपका साथी