Dengue In Varanasi : बंगाली टोला, सिकरौल, बड़ी पियरी और काजीसादुल्लाहपुरा से मिले संदिग्ध मरीज

वाराणसी में डेंगू मलेरिया और वायरल बुखार दिनों-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। गुरुवार को बंगाली टोला सिकरौल बड़ी पियरी और काजीसादुल्लाहपुरा से डेंगू के एक-एक संदिग्ध मरीज मिले। वहीं होमी भाभा कैंसर सेंटर की स्टाफ नर्स स्व. नीलू बघेल की एलाइजा रिपोर्ट देर शाम तक नहीं आ सकी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:15 PM (IST)
Dengue In Varanasi : बंगाली टोला, सिकरौल, बड़ी पियरी और काजीसादुल्लाहपुरा से मिले संदिग्ध मरीज
वाराणसी में डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार दिनों-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जिले में डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार के मामले दिनों-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। सरकारी से लेकर निजी हास्पिटल मरीजों से पटे पड़े हैं। मौसमी बीमारियों के प्रभाव से शायद ही कोई घर बचा हो। गुरुवार को बंगाली टोला, सिकरौल, बड़ी पियरी और काजीसादुल्लाहपुरा से डेंगू के एक-एक संदिग्ध मरीज मिले। वहीं होमी भाभा कैंसर सेंटर की स्टाफ नर्स स्व. नीलू बघेल की एलाइजा रिपोर्ट देर शाम तक नहीं आ सकी।

जिला मलेरिया अधिकारी शरद चंद पांडेय ने बताया कि उनकी रिपोर्ट शुक्रवार, 17 सितंबर को आने की संभावना है। इसके बाद ही उनकी मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। शहर की घनी आबादी से हाेते हुए डेंगू का प्रकोप अब गांवों में भी पांव पसारने लगा है। विगत 24 घंटे में कोई पुष्ट मरीज नहीं मिला है। रैपिड जांच में केवल चार संदिग्ध मिले हैं। जिले में पुष्ट डेंगू मरीजों की संख्या 120 व संदिग्धों की संख्या 1470 है। वहीं मलेरिया के अब तक 106 मरीज मिले हैं। लार्वा रोधी अभियान के तहत कई मोहल्लों में जांच की गई। 13 स्थानों पर एंटी लार्वल का छिड़काव किया गया, तो वहीं 85 घरों में सोर्स रिडक्शन किया गया। 15 गांव में दवा का छिड़काव किया गया तो वहीं नौ में फागिंग कराई गई। लोगों को बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं।

3493 सैंपलों की जांच में सभी निगेटिव

वाराणसी में कोरोना संक्रमण को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर बरती जा रही कोताही का दुष्प्रभाव दिखना शुरू हो गया है। एक दिन पहले जहां तीन पाजिटिव मिले थे, वहीं बीते 24 घंटे में जिले में कोई संक्रमित नहीं मिला। बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से मिले 3493 सैंपलों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही। अब तक 82394 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 81615 स्वस्थ भी हो चुके हैं और 773 की मौत हो चुकी है। वहीं 2557 सैंपल पेंडिंग हैं, जिनके परिणाम का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी