वाराणसी में दवा प्रतिनिधियों की मांग, 500 रुपये में दो पहिया व 1200 रुपये में मिल चार पहिया वाहन के लिए पास

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने संस्कृति धर्मार्थ एवं पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी से मिलकर अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की है। दवा दुकानदारों एवं कर्मचारियों के दो पहिया वाहनों के लिए 500 रुपये व चार पहिया वाहनों के लिए 1200 रुपये प्रतिमाह में पास मिले।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 02:38 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 02:38 PM (IST)
वाराणसी में दवा प्रतिनिधियों की मांग, 500 रुपये में दो पहिया व 1200 रुपये में मिल चार पहिया वाहन के लिए पास
केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डा. नीलकंठ तिवारी से मिलकर समस्याओं के समाधान की मांग की है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने संस्कृति, धर्मार्थ एवं पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी से मिलकर अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की है। मांग किया है कि टाउन हाल में जो पार्किंग बनी है उसमें दवा दुकानदारों एवं कर्मचारियों के दो पहिया वाहनों के लिए 500 रुपये व चार पहिया वाहनों के लिए 1200 रुपये प्रतिमाह में पास मिले।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना व महामंत्री संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि मंत्री का ध्यान टाऊन हाल स्थित टू-व्हीलर, फोर-व्हीलर पार्किंग कि तरफ दिलाया गया है। बताया गया है कि सप्तसागर, बुलानाला, नेहरू मार्केट तीनों थोक दवा मण्डीयों को मिलाकर लगभग 525 दुकानदार है जो कि सुबह 11 बजे आकर रात्रि आठ बजे अपने घर जाते है। वर्तमान समय में उक्त पार्किंग स्थल का किराया अत्यधिक है। सभी थोक दवा कारोबारियों ने मांग किया कि उक्त पार्किंग स्थल पर थोक दवा फर्मों के प्रोपराईटर/पार्टनर/दवा कि दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए मासिक पास जारी किया जाएगा। इसमें उनका शुल्क दो पहिया वाहनों के लिए 500 रुपये प्रतिमाह व चार पहिया वाहनों के लिए 1200 रुपये प्रतिमाह किया जाए। इससे नगर निगम को राजस्व एक मुश्त हर महिने मिल जाएगा। बताया कि जिनके ड्रग लाईसेंस व उसके नविनिकरण की छायाप्रति लेकर हीं उन्हें नगर निगम की ओर से पास जारी किया जाए। कर्मचारियों के लिए संबंधित फर्म इस बात का प्रमाण दे कि उपरोक्त उनके यहां कर्मचारी है, उसे पास जारी कर दिया जाए। इससे पूर्वांचल कि प्रमुख थोक दवामंडी के कारोबारियों को कारोबार करने मेे सहुलियत होगी एवं क्षेत्र ट्रैफिक जाम से भी मुक्त हो जायेगा। इस मौके पर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। पदाधिकारियों ने सदस्यों की सूची संबंधित अधिकारी को सौंपने की बात की।

chat bot
आपका साथी