मऊ जिले के यात्रियों के लिए दिल्ली अब दूर नहीं, लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

निरस्त चल रही लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के आंनदविहार तक जाने वाली 05025 मऊ-आनंदविहार द्विसाप्ताहिक विशेष गाड़ी को 24 जनवरी से चलाए जाने की सूचना जारी कर दी गई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:05 AM (IST)
मऊ जिले के यात्रियों के लिए दिल्ली अब दूर नहीं, लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन शुरू
निरस्त चल रही लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है।

मऊ, जेएनएन। दिल्ली के यात्रियों को विशेष राहत देने के लिए शीर्ष रेलवे प्रबंधन की ओर से निरस्त चल रही लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन शनिवार से एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली के आंनदविहार तक जाने वाली 05025 मऊ-आनंदविहार द्विसाप्ताहिक विशेष गाड़ी को 24 जनवरी से चलाए जाने की सूचना जारी कर दी गई है। लिच्छवी का संचालन शुरू हो जाने और मऊ-आनंदविहार के जल्द चलने की सूचना से जिले के यात्रियों में खुशी की लहर है। 

विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों के चलते बड़ी संख्या में जिले के व्यापारी दिल्ली का सफर करते हैं। इसके अलावा बीच के कई स्टेशनों तक जाने के लिए लोग लिच्छवी एक्सप्रेस का इस्तेमाल करते हैं। लाकडाउन के कारण निरस्त चल रही लिच्छवी एक्सप्रेस का संचालन बीच में शुरू किया गया था, लेकिन कोहरे के कारण एक बार फिर से लिच्छवी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया था। मुख्य टिकट निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि अगले आदेश तक अब लिच्छवी एक्सप्रेस अपने पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुसार चलेगी।

शनिवार को 04006 आनंदविहार टर्मिनल-सीमामढ़ी लिच्छवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटे के विलंब से मऊ जंक्शन से सीतामढ़ी के लिए प्रस्थान की। बताया कि पहले दिन ट्रेन में यात्रियों की संख्या काफी कम थी, लेकिन इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। 

chat bot
आपका साथी