25 नवंबर तक चार्जिंग बस स्टेशन बनाने की मिली मोहलत, वाराणसी के मिर्जामुराद में हो रही तैयारी

नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत कुमार सिंह ने बुधवार को मिर्जामुराद स्थित निर्माणाधीन बैटरी चालित बस स्टेशन का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर उन्होनें कार्यदाई संस्था से नाखुशी जाहिर की। हर हाल में 25 नवंबर तक चार्जिंग स्टेशन को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:23 PM (IST)
25 नवंबर तक चार्जिंग बस स्टेशन बनाने की मिली मोहलत, वाराणसी के मिर्जामुराद में हो रही तैयारी
नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक मिर्जामुराद स्थित निर्माणाधीन बैटरी चालित बस स्टेशन का निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता,वाराणसी। नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत कुमार सिंह ने बुधवार को मिर्जामुराद स्थित निर्माणाधीन बैटरी चालित बस स्टेशन का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर उन्होनें कार्यदाई संस्था से नाखुशी जाहिर की। हर हाल में 25 नवंबर तक चार्जिंग स्टेशन को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया।

अगले माह शहर में इलेक्ट्रिक बसे चलने की उम्मीद है। क्योंकि मिर्जामुराद में ई - चार्जिंग बस स्टेशन अगले माह तक तैयार होने की उम्मीद है। इसके बाद बसों के संचालन की तैयारी शुरू हो जाएगी। यहां पहले चरण में 25 बसों को चलाने हैं की तैयारी है। संयुक्त निदेशक अजीत कुमार सिंह ने मिर्जामुराद में चार्जिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और बसों के संचालन के लिए अधिकारियों के साथ बैठकर खाका तैयार किया। शहर में भी चार्जिंग प्वाइंट बनाने को कहा। उन्होंने कार्यदाई संस्था से चार्जिंग पॉइंट तैयार करने में कितना समय लगेगा, इस पर चर्चा की। कार्यदाई संस्था इसे अगले माह 25 नवंबर तक पूरा करने का आश्वासन दिया। इसको देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले माह के अंत तक संचालन शुरू हो जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने बताया कि चार्जिंग स्टेशन तैयार होने के बाद लखनऊ से 25 बसें यहां लाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि शहर में चार्जिंग स्टेशन के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। नगर आयुक्त को जमीन की व्यवस्था करने के लिए पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी