गोद लिए युवक की शादी में गाजीपुर आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आश्रम पद्धति विद्यालय वाराणसी में टाप किया था बिजेंद्र

गाजीपुर सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 11 के मदारीपुर मोहल्ला के लोगों की तब खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें पता चला कि यहां के निवासी डा. बिजेंद्र कुमार के शादी समारोह में 27 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आएंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:33 PM (IST)
गोद लिए युवक की शादी में गाजीपुर आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आश्रम पद्धति विद्यालय वाराणसी में टाप किया था बिजेंद्र
गाजीपुर के सैदपुर निवासी डा. बिजेंद्र कुमार के शादी समारोह में 27 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आएंगे।

गाजीपुर, जेएनएन। सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 11 के मदारीपुर मोहल्ला के लोगों की तब खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें पता चला कि यहां के निवासी डा. बिजेंद्र कुमार के शादी समारोह में 27 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आएंगे। वर्ष 2002 में आश्रम पद्धति विद्यालय वाराणसी में टाप करने वाले बिजेंद्र व चौबेपुर निवासी उसके साथी शिवप्रसाद को उन्होंने गोंद लिया था। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने बिजेंद्र के परिवारजनों से मुलाकात कर तैयारियों का जायजा लिया। घर के बाहर बने प्रधानमंत्री आवास में रक्षामंत्री का बैठना तय हुआ।

विदित हो कि रक्षामंत्री जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने वाराणसी स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय के तत्कालीन प्रधानाचार्य से फोन कर दो गरीब और होनहार बच्चों को गोंद लेने की इच्छा जताई थी। बिजेंद्र को गोद लेने के बाद उन्होंने पढ़ाई-लिखाई की पूरी जिम्मेदारी निभाई। अब बिजेंद्र चिकित्सक हो गए हैं, जबकि साथी शिवप्रसाद दिल्ली में सिविल की तैयारी कर रहा है। सरकारी अमले के साथ गुरुवार को बिजेंद्र के घर पहुंचे डीएम-एसपी ने शादी की तैयारियों के बारे में बातचीत की। अधिकारी मकान तक जाने के लिए रास्ते का निर्धारण किए। घर से कुछ दूरी पर वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई। डीएम ने ईओ संतोष मिश्र को नालियों व सड़क पर उगे घासों की सफाई कराने को निर्देशित किया। इसके बाद डीएम डाक बंगला पहुंचे। वहां सीएमओ डा. जीसी मौर्या, एसडीएम विक्रम सिंह, तहसीलदार दिनेश कुमार, बीडीओ दिनेश मौर्या के साथ बैठककर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कोतवाल रवींद्रभूषण मौर्य आदि भी थे।

शुरू हो गई तैयारियां

डीएम के निर्देश के बाद सफाई के साथ ही विद्युतीकरण, सड़क पर मिट्टी फेंकने आदि का कार्य शुरू हो गया। डा. बिजेंद्र के घर के सामने से जा रही सड़क पर लगे जर्जर विद्युत पोल को हटवाया गया। सैदपुर-सादात मार्ग से डा. बिजेंद्र के घर तक जाने वाली सड़क पर मिट्टी डालने का कार्य शुरू कर दिया गया।

45 मिनट तक जिले में रहेंगे रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 फरवरी को सैदपुर आएंगे। कल यानि शनिवार को 1:15 बजे वाराणसी बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रस्थान कर कार द्वारा 2:15 बजे निरीक्षण गृह सैदपुर पहुंचेंगे। तत्पश्चात 2:25 बजे निरीक्षण गृह सैदपुर से प्रस्थान 2:30 बजे बृजेंद्र कुमार पुत्र सुशीला देवी वार्ड नं.-11 मदारीपुर सैदपुर में आयोजित समारोह में प्रतिभाग करेंगे। यहां से तीन बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी