Defense Minister राजनाथ सिंह पहुंचे वाराणसी, एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में सैन्य अफसरों संग की बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को दोपहर 12.50 बजे स्पेशल विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। रक्षा मंत्री के आगमन को देखते हुए वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया था।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:53 PM (IST)
Defense Minister राजनाथ सिंह पहुंचे वाराणसी, एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में सैन्य अफसरों संग की बैठक
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12.50 बजे स्पेशल विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

वाराणसी, जेएनएन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को दोपहर 12.50 बजे स्पेशल विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। रक्षा मंत्री के आगमन को देखते हुए वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया था। रक्षा मंत्री ने वाराणसी एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन में स्थित वीआईपी लाउंज में 39 जीटीसी के ब्रिगेडियर और मेजर से वार्ता कर सेना के तैयारियों का जायजा लिया।

वार्ता के बाद कार द्वारा सड़क मार्ग से 1:15 बजे सैदपुर गाजीपुर के लिए प्रस्थान कर गए। जहां वे सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 11 के मदारीपुर मोहल्ला निवासी डा. बिजेंद्र कुमार के शादी समारोह में शामिल होंगे। मालूम हो कि वर्ष 2002 में आश्रम पद्धति विद्यालय‚ वाराणसी में टाप करने वाले बिजेंद्र कुमार को उन्होंने गोद लिया था। गाजीपुर से लौटकर वे सायं चार बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे उसके बाद स्पेशल विमान से दिल्ली वापस लौट जायेंगे। वाराणसी एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री के आगमन से पूर्व मंत्री रविन्द्र जायसवाल, मछलीशहर सांसद बीपी सरोज, पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, साधना सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्त, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, शैलेष पांडेय सहित भाजपा के दर्जनों नेता और कार्यकर्ता उनकी अगवानी किये। हालांकि सैन्य अफसरों के साथ बैठक में किसी नेता को वीआईपी लाउंज में जाने की अनुमति नहीं दी गयी।

 

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह स्पेशल विमान से 11:30 बजे पालम एयरपोर्ट टेक्निकल एरिया से वाराणसी के लिए उड़ान भरने के बाद दोपहर लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं। हवाई अड्डे के आगमन क्षेत्र में स्थित वीआईपी लाउंज में वे वाराणसी स्थित 39 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर के ब्रिगेडियर एचएस बैंसला सहित अन्‍य सैन्‍य अफसरों से वार्ता किया। संभावना जताई जा रही है कि सैन्य अफसरों के साथ वार्ता के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी में सैन्‍य सुविधाओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा की है। वीआईपी लाउंज में सैन्य अफसरों के साथ रक्षा मंत्री की वार्ता के दौरान पूरा टर्मिनल भवन सुरक्षा घेरे में रहा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान विमान यात्रियों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े इसका भी ध्यान भी दिया गया। 

chat bot
आपका साथी