आजमगढ़ में किशोरी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद, दुराचार की आशंका के बीच शिनाख्‍त की कोशिश जारी

रौनापार थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर देवारा गांव स्थित बंधा के किनारे एक 15 वर्षीय किशोरी का शव मंगलवार की सुबह मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:52 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:26 PM (IST)
आजमगढ़ में किशोरी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद, दुराचार की आशंका के बीच शिनाख्‍त की कोशिश जारी
आजमगढ़ में किशोरी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद, दुराचार की आशंका के बीच शिनाख्‍त की कोशिश जारी

आजमगढ़, जेएनएन। रौनापार थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर देवारा बंधा (पांच पुलिया) के समीप झाड़ी से पुलिस ने मंगलवार की सुबह एक अज्ञात किशोरी का शव बरामद किया। गर्दन समेत शरीर पर चोट के निशान मिलने से पुलिस ने प्रथम दृष्टया किशोरी की गला दबाकर हत्या करने की संभावना जताई है, जबकि ग्रामीणों ने उक्त किशोरी के साथ दुराचार कर हत्या करने की आशंका जताई है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित कर उसे जांच के लिए भेज दिया।

इस्माइलपुर देवारा बंधा पर मंगलवार की सुबह लगभग पांच बजे टहल रहे ग्रामीणों की नजर जब पांच पुलिया के पास झाड़ी में लगभग 16 वर्षीय किशोरी के शव पर पड़ी तो वे सन्न रह गए। शव मिलने की खबर पाकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह, एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, सीओ सगड़ी सिद्धार्थ, रौनापार थानाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद पुलिस ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन शुरू कर दी। काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। एसपी के निर्देश पर मुख्यालय से फोरेंसिक टीम ने भी आकर घटनास्थल से पिफंगर  प्रिंट आदि साक्ष्य एकत्रित कर उसे जांच के लिए भेज दिया। एसपी का कहना है कि उक्त किशोरी के गर्दन पर चोट के निशान मिले। उसकी जीभ बाहर निकल गई थी। शव के पास ही शराब की एक खाली शीशी भी मिली। उन्होंने प्रथम दृष्टया किशोरी की गला घोंटकर हत्या किये जाने की बात कही। कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। वहीं ग्रामीणों ने किशोरी की दुराचार के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है। छानबीन के बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

कहीं आनर किलिंग तो नहीं

इस्माइलपुर देवारा बंधा पर मंगलवार की सुबह 16 वर्षीय अज्ञात किशोरी का झाड़ी से मिले शव को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उक्त किशोरी लहंगा जैसा लाल रंग की लांग फ्राक पहने हुए थी। उसके नाक से खून का रिसाव हो रहा था, जीभ भी बाहर निकली थी और गले पर भी चोट के निशान थे। इतना ही नहीं किशोरी के शरीर पर हल्दी भी लगा था और दाहिने हाथ में मेहंदी भी रची थी। मेहंदी से ही हाथ पर अन्नू कुमारी लिखा हुआ था। ग्रामीणों ने कयास लगाया कि संभवत: उक्त किशोरी का किसी से प्रेम प्रपंच चल रहा होगा, जिसके चलते स्वजन उसकी शादी करने जा रहे थे और युवती के विरोध के चलते ही हत्या कर दी गई हो। एसपी ग्रामीण एनपी सिंह का कहना है कि इस संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। मेहंदी से हाथ पर लिखे नाम अन्नू कुमारी से संभावना है कि उक्त किशारी की कहीं यही नाम तो नहीं है। फिलहाल कंट्रोल रूम से सभी थानों को मैसेज प्रसारित करा दिया गया है कि इस हुलिया व कद-काठी की कोई किशोरी का तो किसी थाने में अपहरण व गुमशुदगी की रिपोर्ट तो दर्ज नहीं है। शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। शिनाख्त होते ही पुलिस घटना के तह तक भी पहुंच जाएगी। 

chat bot
आपका साथी