गाजीपुर में ऑनर किलिंग में सिपाही के बाद अब प्रेमिका की गोली मारकर हत्या, मौके से टूटी चूडिय़ां व अजय के चप्पल बरामद

गाजीपुर में खानपुरथाना क्षेत्र के बभनौली निवासी सिपाही अजय यादव के एक दिन बाद उसकी प्रेमिका इचवल निवासी सानिया उर्फ सोनाली सिंह (23) की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इस मामले को आनर किलिंग मानते हुए युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:01 PM (IST)
गाजीपुर में ऑनर किलिंग में सिपाही के बाद अब प्रेमिका की गोली मारकर हत्या, मौके से टूटी चूडिय़ां व अजय के चप्पल बरामद
सिपाही अजय के हत्या के मामले में एक संदिग्ध युवती का शव उसके घर के पास से बरामद किया गया।

गाजीपुर, जेएनएन। खानपुरथाना क्षेत्र के बभनौली निवासी सिपाही अजय यादव के एक दिन बाद उसकी प्रेमिका इचवल निवासी सानिया उर्फ सोनाली सिंह (23) की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस इस मामले को आनर किलिंग मानते हुए युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सिपाही अजय यादव की हत्या के मामले में पुलिस जांच-पड़ताल कर ही रही थी। इसी बीच सानिया का घर से सटे उसी के गेहूं के खेत में शव मिलने पर एसओजी टीम सन्न रह गई। युवती को भी सिर में गोली मारी गई थी। यह उसके जबड़े को फाड़ते हुए बाहर निकल गई। अजय का व्हाट््सएप मैसेज देखने के बाद एसओजी और खानपुर पुलिस ने इचवल में सोमवार को कई बार छापेमारी की, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला था। शव मिलने पर पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों को सील कर दिया। फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए। युवती के शव के पास से अजय के चप्पल और टूटी हुईं चूडिय़ां मिली हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने एक-एक कमरे की तलाशी ली।

2018 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी

दोनों पड़ोसी गांव के हैं। वर्ष 2018 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी। कुछ माह पहले युवती के परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होंने न सिर्फ विरोध किया बल्कि अजय को न मिलने की साफ हिदायत दी, लेकिन वह एक-दूसरे के संपर्क बने रहे। जैसा कि बरामद मोबाइल और व्हाट्सएप चैट से प्रमाणित भी हुआ। अमेठी के गौरीगंज थाने में बतौर सिपाही तैनात अजय इन दिनों छुट्टी पर घर आया हुआ था। सोमवार की भोर में करीब तीन बजे सानिया ने अजय को तुरंत मिलने का मैसेज किया था। इसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

दोषी कतई छोड़े नहीं जाएंगे

प्रथम दृष्टया यह पूरी तरह से आनर किलिंग  का मामला है। युवती के परिजनों को हिरासत में ले लिया गया है। उनसे पूछताछ हो रही है। दोषी कतई छोड़े नहीं जाएंगे।

-डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी