सोनभद्र खनन क्षेत्र में सुबह राहत और बचाव कार्य के दौरान पत्थर के नीचे दो मजदूरों का मिला शव

बिल्ली-मारकुंडी खनन क्षेत्र स्थित एक पत्‍थर की खदान में शुक्रवार की शाम चट्टान धसकने से हुए हादसे में करीब 12 घण्टे के बाद शनिवार को दो मजदूरों का शव बरामद किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 07:38 AM (IST)
सोनभद्र खनन क्षेत्र में सुबह राहत और बचाव कार्य के दौरान पत्थर के नीचे दो मजदूरों का मिला शव
सोनभद्र खनन क्षेत्र में सुबह राहत और बचाव कार्य के दौरान पत्थर के नीचे दो मजदूरों का मिला शव

सोनभद्र, जेएनएन। बिल्ली-मारकुंडी खनन क्षेत्र स्थित एक पत्‍थर की खदान में शुक्रवार की शाम चट्टान धसकने से हुए हादसे में करीब 12 घण्टे के बाद शनिवार की सुबह एक मजदूर का शव और दोपहर में दूसरे मजदूर का शव बरामद किया गया है। इसके पहले दो मजदूरों को गंभीर स्थिति में बाहर निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया जा चुका है। वहीं सुबह से ही क्षेत्र में लोगों की भारी भीड़ की वजह से प्रशासन भी काफी सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सतर्कता बरत रहा है। दोपहर तक भारी मशीनों से एक एक कर पत्‍थरों को हटाने का क्रम जारी रहा। वहीं सुरक्षा कारणों से प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगाें को हादसा स्‍थल से दूर रखा।

वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन को शासन की ओर से शुक्रवार को निर्देश आने के बाद से ही मामले को लेकर जांच का दौर भी शुरू हो गया है। सीएम कार्यालय की ओर से भी हादसे की बाबत जिला प्रशासन से संपर्क बना हुआ है।वहीं सुबह मौके पर पुलिस अधीक्षक एसडीएम और तहसीलदार भी साथ में पहुंचे और आवश्‍यक जांच पड़ताल के बाद रा‍हत और बचाव कार्य का जायजा लिया। हालांकि अधिकारियों ने इस बाबत कोर्इ भी जानकारी नहीं दी है। 

शुक्रवार की शाम को घटना होने के बाद से ही खदान क्षेत्र से मलबा हटाने का काम चल रहा है। शुक्रवार की रात में अंधेरा काफी होने और पत्थर दोबारा गिरने की आशंका को देखते हुए रात में राहत और बचाव कार्य रोक दिया गया था। शनिवार की सुबह जैसे ही पुनः राहत और बचाव कार्य प्रशासन की देखरेख में शुरू हुआ वैसे ही पत्थरों के नीचे से एक मतदूर सुरेंद्र निवासी पतेहवा का शव बरामद हुआ। स्‍थानीय मजदूरों के अनुसार अभी भी पत्‍थरों के नीचे पांच और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। अन्‍य लोगों के शवों को बरामद करने के दौरान सुरक्षा कारणाें से मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

chat bot
आपका साथी