बरसात से नुकसान : पूर्वांचल में कच्चे मकान गिरने से छह की मौत और सात लोग घायल

बुधवार से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते जौनपुर के सुजानगंज में कच्चा मकान गिरने से दंपती व उनकी बेटी की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। वहीं सिकरारा में कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:00 PM (IST)
बरसात से नुकसान : पूर्वांचल में कच्चे मकान गिरने से छह की मौत और सात लोग घायल
सारनाथ आकाशवाणी तिराहे पर बिजली के तार पर गिरा पेड़।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बुधवार से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते जौनपुर के सुजानगंज में कच्चा मकान गिरने से दंपती व उनकी बेटी की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। वहीं, सिकरारा में कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। इसी तरह आजमगढ़ के निजामाबाद में कच्ची दीवार गिरने से वृद्धा की मौत हो गई, जबकि उनके पति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिले के अतरौलिया क्षेत्र में पेड़ गिरने से अंबेडकरनगर जिले के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के हथियानाल गांव निवासी आदर्श की मौत हो गई। आजमगढ़ में विभिन्न स्थानों पर करीब एक दर्जन पेड़ गिरने से छह रास्तों पर यातायात घंटों बाधित रहा। भदोही के चौरी में कच्चा मकान गिरने से दो लोग घायल हुए हैं। गाजीपुर के नंदगंज में कच्ची दीवार गिरने से बुधवार को आठ वर्ष की बच्ची घायल हुई थी। वाराणसी में दो स्थानों पर दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। बीएचयू स्थित किसान केंद्र के मुताबिक वाराणसी में बुधवार सुबह 8:30 बजे से गुरुवार सुबह तक 136 मिमी बारिश हुई। गुरुवार को दिन में 18 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

पेड़ गिरने से यातायात बाधित

वाराणसी।पिछले दिनों से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली ही है और मौसम भी खुशनुमा हो गया है लेकिन लगातार हो रही बारिश से गुरुवार की सुबह चांदपुर चौराहे के समीप एक शीशम का पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में वहां खड़ी एक बस व ट्रक भी पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हो गए और एक लेन पर यातायात पूरी तरह बंद हो गया है स्थानीय लोगों ने सम्बन्धित अधिकारियों को सूचना दे दी है। दूसरी तरफ मंडुआडीह से मोढ़ेला जाने वाले मार्ग पर भी विशालकाय बरगद का पेड़ गिरने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है।दोनों पेड़ लगभग 50 वर्ष से भी ज्यादा पुराना है।

chat bot
आपका साथी