संत गणिनाथ पर डाक टिकट जारी, रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्हा ने बांटे गोल्डेन कार्ड

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मद्धेशिया समाज के कुलगुरु संत गणिनाथ पर डाक रविवार को डाक टिकट जारी किया तो आयुष्मान भारत योजना में पांच को कार्ड भी बांटे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 05:56 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 06:00 PM (IST)
संत गणिनाथ पर डाक टिकट जारी, रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्हा ने बांटे गोल्डेन कार्ड
संत गणिनाथ पर डाक टिकट जारी, रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्हा ने बांटे गोल्डेन कार्ड

गाजीपुर (जेएनएन) । रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मद्धेशिया समाज के कुलगुरु संत गणिनाथ पर डाक रविवार को डाक टिकट जारी किया तो आयुष्मान भारत योजना के पांच लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड भी बांटे। इसको लेकर सभी तैयारियां पहले ही पूर्ण कर ली गईं थी। सुबह जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। उधर, जिला अस्पताल में एलईडी स्क्रीन लगाया गया था जिसपर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का झारखंड से लाइव प्रसारण किया गया

लंका मैदान में मद्धेशिया समाज को संत गणिनाथ के नाम पर पांच लाख का डाक टिकट जारी कर उन्हें सौगात दी गई। इसको लेकर समाज में भी काफी हर्ष रहा। आयोजक अच्छेलाल गुप्ता कार्यक्रम की तैयारी में शनिवार को भी पूरे दिन लंका मैदान में मौजूद रहे। कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग पहुंचे इसके लिए मद्धेशिया समाज द्वारा पिछले कई दिनों में जनपद में भ्रमण कर पहुंचने का आह्वान किया गया। इस दौरान विशाल सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। अच्छेलाल गुप्ता ने बताया कि मद्धेशिया समाज के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि व महत्व का यह दिन है। आजादी के बाद से इस समाज के लोगों को सम्मान नहीं मिला था। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची से आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ किया इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए जिला अस्पताल में एलईडी स्क्रीन लगाई थी। गोराबाजार स्थित जिला अस्पताल के ओपीडी हाल में इसकी तैयारी की गई थी। करीब 100 से अधिक कुर्सियां लगाई गई थीं ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी मौर्या व सीएमएस डा. एसएन प्रसाद, डीपीएम प्रभुनाथ, एसीएमओ डा. डीपी सिन्हा शनिवार को घंटों देर तक भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। जिले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया। इसके बाद उन्‍होंने योजना के पांच लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड का वितरण भी किया।

chat bot
आपका साथी