वाराणसी में कस्टोडियन ने एटीएम से गायब किए थे 25.89 लाख, दो आरोपित गिरफ्तार

लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र स्थित दो एटीएम से 25 लाख 89 हजार रुपये गायब करने के मामले में पुलिस ने ऐढ़े रिंग रोड स्थित जल निगम आवासीय कालोनी के सामने से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से 23.85 लाख रुपये बरामद किए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:10 AM (IST)
वाराणसी में कस्टोडियन ने एटीएम से गायब किए थे 25.89 लाख, दो आरोपित गिरफ्तार
पांडेयपुर लालपुर थाना क्षेत्र में एटीएम लूट का पुलिस ने किया अनावरण।

वाराणसी, जेएनएन। लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र स्थित दो एटीएम से 25 लाख 89 हजार रुपये गायब करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को ऐढ़े रिंग रोड स्थित जल निगम आवासीय कालोनी के सामने से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से 23.85 लाख रुपये बरामद किए। दोनों एटीएम में रुपये डालने वाली एजेंसी में कस्टोडियन पद पर कार्यरत हैं।

डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर ने शुक्रवार को आरोपितों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए बताया कि हुकुलगंज रोड, पांडेयपुर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से गत 17 मार्च को 24.71 लाख रुपये व 26 मार्च को छोटालालपुर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से 1.18 लाख रुपये चोरी हो गए थे। दोनों घटनाओं के संबंध में मुकदमा दर्ज कर सहायक पुलिस आयुक्त अभिमन्यु मांगलिक के नेतृत्व में पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों आरोपित कहीं भागने की फिराक में रिंग रोड के पास मौजूद हैं। इस पर पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर दोनों को दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपितों में चोलापुर के अटेसुआ निवासी लक्ष्मी नारायण सिंह व अखिलेश यादव शामिल हैं।

पूछताछ में आरोपित लक्ष्मी नारायण सिंह ने पुलिस को बताया कि वह सिक्योर वैल्यू लिमिटेड में तथा अखिलेश यादव सीआइटी केनरा बैंक में कस्टोडियन पद पर काम करते हैं। उन्हें काफी समय से वेतन नहीं मिल रहा था तथा पूर्व में प्रबंधक द्वारा बताया गया था कि उनको जल्द नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इससे दोनों परेशान थे। इस बीच उन्होंने मुंबई स्थित ओटीसी टीम के एक व्यक्ति को अपने साथ मिलाकर दोनों एटीएम से ओटीसी प्राप्त कर ली। इसके बाद लॉक तोड़कर रुपये निकाल लिए थे। कुछ पैसे उसमें से खर्च हो गए थे। बाकी पैसे हम दोनों के पास थे। इसे कुछ दिन बाद आपस में बांट लेते, लेकिन उससे पहले पकड़ लिए गए। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह, गोविंद प्रसाद ओझा, अमित कुमार राय व नीरज कुमार ओझा शामिल थे।

chat bot
आपका साथी