गोवा से चला क्रूज गाजीपुर से होकर अब वाराणसी की ओर रवाना, 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था

गंगा में एक और क्रूज चलाने को लेकर चल रही कवायद लगभग पूरी हो गई है। गोवा से क्रूज रवाना हो गया और गाजीपुर पहुंच गया। एमवी यूपी फेरी जहाज मुहम्मदाबाद के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट से वाराणसी के लिए रवाना हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 03:03 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:31 PM (IST)
गोवा से चला क्रूज गाजीपुर से होकर अब वाराणसी की ओर रवाना, 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था
एमवी यूपी फेरी जहाज गाजीपुर, मुहम्मदाबाद के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट से वाराणसी के लिए रवाना हुई।

वाराणसी, जेएनएन। गंगा में एक और क्रूज चलाने को लेकर चल रही कवायद लगभग पूरी हो गई है। गोवा से क्रूज रवाना हो गया और गाजीपुर पहुंच गया। एमवी यूपी फेरी जहाज मुहम्मदाबाद के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट से वाराणसी के लिए रवाना हुई। जहाज 30 नवंबर को गोवा से वाराणसी के लिए हुई थी रवाना।

क्रूज बनकर काफी पहले तैयार हो गया था लेकिन परीक्षण और अनुमति नहीं मिलने के कारण रुका था। इंडियन रजिस्टर आफ शिपिंग ने नवंबर माह में गोवा से क्रूज ले जाने की अनुमति दी थी। दो मंजिला क्रूज में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

बनारस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई विकास योजनाएं तेजी से चल रही हैं। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का विस्तारीकरण करने के साथ गंगा घाटों का सुंदरीकरण किया जा रहा है। गंगा घाट से पर्यटक मंदिर को सीधे देख सकेंगे। क्रूज का संचालन राजघाट से अस्सी घाट तक होगा। यहां टिकट काउंटर बनकर तैयार हो गए हैं।

10.71 करोड़ में राजघाट से अस्सी तक क्रूज संचालन की व्यवस्था की गई है

गंगा में एक और क्रूज चलाने को लेकर चल रही कवायद लगभग पूरी हो गई है। सोमवार को गोवा से क्रूज रवाना हो गया और करीब 20 दिन में बनारस पहुंच जाएगा। दो मंजिला क्रूज में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

chat bot
आपका साथी