मीरजापुर में रेलवे क्रासिंग पार करना पड़ा महंगा, ट्रेन से कटकर चंदौली के युवक की मौत

युवक संभवत क्षेत्र में नया था इसलिए उसे क्रासिंग और खतरे के बारे में पर्याप्‍त जानकारी नहीं थी। वह अचानक क्रासिंग पार करने लगा जबतक लोग कुछ समझते तब-तक ट्रेन उसे कुचल चुकी थी। चीख की आवाज सुनकर लोग दौड़े तो हादसे की जानकारी हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 02:11 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 02:11 PM (IST)
मीरजापुर में रेलवे क्रासिंग पार करना पड़ा महंगा, ट्रेन से कटकर चंदौली के युवक की मौत
रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन से कटकर चंदौली के युवक की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। विंध्याचल थाना क्षेत्र अंतर्गत रेहड़ा चुंगी के पास रेलवे क्रासिंग पार करते समय ट्रेन से कटकर चंदौली के युवक की मौत हो गई। युवक के चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चंदौली जनपद के माहावलपुर दुल्हीपुर निवासी अफजल हुसैन (30) पुत्र शहजादे हसन रेहड़ा चुंगी पर रेलवे अंडरपास में पानी भरा होने से ऊपर चढ़ाई चढ़कर रेलवे क्रासिंग पार कर रहा था। इसी बीच अचानक ट्रेन आ गई और ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार युवक संभवत: क्षेत्र में नया था इसलिए उसे क्रासिंग और खतरे के बारे में पर्याप्‍त जानकारी नहीं थी। वह अचानक क्रासिंग पार करने लगा, जबतक लोग कुछ समझते तब-तक ट्रेन उसे कुचल चुकी थी। चीख की आवाज सुनकर लोग दौड़े तो हादसे की जानकारी हुई।     

अक्सर जान जोखिम में डाल रेलवे क्रासिंग पार करते हैं लोग : रेहड़ा चुंगी अंडरपास के अंदर हल्की बारिश में ही पानी भर जाता है। इससे आवागमन बाधित हो जाता है। पैदल चलने वाले लोग जान जोखिम में डाल रेलवे क्रासिंग पार करते हैं। वहीं बड़े वाहन को रास्ता बदलकर जाना पड़ता है। अगर वे अंडरपास के रास्ते चले भी गए तो वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। रेलवे अंडरपास के अंदर जलजमाव की समस्या कोई नई बात नहीं है। यह समस्या सिर्फ रेहड़ा चुंगी के पास रेलवे अंडरपास की नहीं है, जनपद के लगभग दर्जन भर ऐसे रेलवे अंडरपास हैं जहां जलजमाव की समस्या है। सबसे खराब स्थिति तो नटवां, दूधनाथ चुंगी स्थित रेलवे अंडरपास की है। रेलवे अंडरपास के अंदर जलजमाव से मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने विंध्यधाम आने वाले दर्शनार्थियों को ज्यादा परेशानी होती है। कई बार शिकायत के बाद भी आश्वासन के सिवाय कोई निष्कर्ष नहीं निकला।

chat bot
आपका साथी