सोनभद्र में किशोरी को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, मौत की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के पड़वनिया गांव में मंगलवार की सुबह मगरमच्‍छ के हमले के बाद पानी में डूबने से किशोरी की मौत हो गई। ग्रामीण लोगों के अनुसार संजू (16) निवासी पड़वनिया सुबह शौच के लिए गांव में तालाब के किनारे गई थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:34 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:34 PM (IST)
सोनभद्र में किशोरी को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, मौत की सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी
मंगलवार की सुबह मगरमच्‍छ के हमले के बाद पानी में डूबने से किशोरी की मौत हो गई।

सोनभद्र, जेएनएन। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के पड़वनिया गांव में मंगलवार की सुबह मगरमच्‍छ के हमले के बाद पानी में डूबने से किशोरी की मौत हो गई। ग्रामीण लोगों के अनुसार संजू (16) निवासी पड़वनिया सुबह शौच के लिए गांव में तालाब के किनारे गई थी। उसी दौरान पानी से अचानक निकले मगरमच्छ ने उसके पैर को जबड़े में दबोच लिया और गहरे पानी में खींच ले गया। उसकी चीख-पुकार सुनकर वहां नजदीक में मौजूद युवक दौड़ पड़े। हालांकि काफी प्रयास के बाद भी किशोरी को मगरमच्‍छ के मजबूत जबड़ों से बचाया नहीं जा सका। हमला करने के बाद मगरमच्छ ने किशोरी को पानी के बीचोबीच ले जाकर छोड़ दिया। जिससे वह डूब गई और जब तक उसे पानी से बाहर निकाला गया, वह काफी पानी पी चुकी थी, लिहाजा उसकी मौत पानी से निकाले जाने से पूर्व ही हो गई।

मंगलवार की सुबह सोनभद्र में पड़वनिया गांव के पास बने बड़े तालाब के पास संजू शौच के लिए गई हुई थी। इसी दौरान तालाब में काफी समय से मौजूद बड़े मगरमच्‍छ ने तालाब के किनारे मौजूद संजू पर हमला कर दिया। अचानक मगर के हमले से संजू का पैर उसके जबड़े की कैद में आ गया और अानन फानन संजू की चीख सुनकर उसे बचाने की कोशिश की जाती तबतक मगरमच्‍छ संजू को बीच पानी में गहरे तक खींच ले गया और पानी में डूबने से संजू की सांसें भी थम गईं। लोगों ने हिम्‍मत कर किसी तरह संजू की लाश को पानी से बाहर निकाला तो उसके शरीर में कई जगह मगरमच्‍छ के दिए जख्‍मों के निशान मौजूद थे।

वहीं किशोरी को मगरमच्‍छ द्वारा निवाला बनाए जाने की जानकारी होने के बाद गांव वालों ने पूरी घटना की सूचना पुलिस और क्षेत्र के लेखपाल को दे दी है। पुलिस के अनुसार ग्रामीणों की जानकारी के बाद शव का पंचनामा भर कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। हालांकि आर्थिक सहायता परिजनों को प्रशासन की ओर से ही उपलब्‍ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी