Mukhtar के बेटों की कुंडली खंगाल रहा गाजीपुर प्रशासन, लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद आई तेजी

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास व उमर अंसारी लखनऊ में दर्ज हुए मुकदमे के बाद एक बार फिर चर्चा में हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 03:57 PM (IST)
Mukhtar के बेटों की कुंडली खंगाल रहा गाजीपुर प्रशासन, लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद आई तेजी
Mukhtar के बेटों की कुंडली खंगाल रहा गाजीपुर प्रशासन, लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद आई तेजी

गाजीपुर, जेएनएन। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास व उमर अंसारी लखनऊ में दर्ज हुए मुकदमे के बाद एक बार फिर चर्चा में हैं। जिले में इनके खिलाफ कोई मुकदमा तो दर्ज नहीं है, लेकिन जमीन को जिला प्रशासन चिन्हित कर इनकी कुंडली खंगालना शुरू कर दी है।

 जिला प्रशासन द्वारा राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम गठित की गई है। जिले में जहां-जहां भी इनके नाम से जमीन, मकान आदि हैं, उसे चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद इसकी जांच-पड़ताल की जाएगी। अगर यह अवैध मिलेगा तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि शासन के सख्त आदेश को देखते हुए जिला प्रशासन मुख्तार अंसारी, उनकी पत्नी, बेटों, रिश्तेदारों व करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। लखनऊ में उनके दोनों बेटों अब्बास व उमर अंसारी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित होने के बाद जिले की पुलिस व प्रशासन ने भी अपनी जांच तेज कर दी है।

गजल होटल की हो रही जांच

नगर के महुआबाग स्थित गजट होटल मुख्तार अंसारी की पत्नी व बेटों के नाम से है। इसकी विधिक जांच चल रही है। महीनों पहले सदर एसडीएम व तहसीलदार अपनी टीम के साथ मौके पर गए थे और पैमाइश भी कराई गई थी। होटल के पीछे की जमीन पर भी जिला प्रशासन की नजर है। इसकी जांच कहां तक पहुंची हैं? इसको लेकर अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। इसके अलावा अब्बास व उमर के नाम से जिले में और भी संपत्तियों की गोपनीय जांच कराई जा रही है।

एक लाइसेंस पर कई शस्त्र रखने का भी है आरोप

अब्बास अंसारी पर एक लाइसेंस पर कई शस्त्र रखने का आरोप लगा था। इस मामले में लखनऊ के महानगर कोतवाली में अब्बास के खिलाफ शस्त्र लाइसेंस के मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा हुआ। यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ छापेमारी कर अब्बास अंसारी के दिल्ली के बसंत कुंज स्थित घर से कई देशी व विदेशी असलहे और हजारों कारतूस बरामद किए। इसमें इटली की डबल बैरल बंदूक, मेरठ से खरीदी गई यूएस मेक रिवॉल्वर, दिल्ली से खरीदी गई डबल बैरल गन, स्लोवेनिया से मंगवाई गई ङ्क्षसगल बैरल गन, लखनऊ से खरीदी गई साउथ कैटाफिल की मैगनम राइफल, सात अलग-अलग बोर के बैरल, आस्ट्रिया की तीन पिस्टल की बैरल, दो मैगजीन, एक लोडर व अलग-अलग बोर के चार हजार 331 कारतूस मिले थे। यूपी पुलिस सारे असलहे लखनऊ ले आई थी।

chat bot
आपका साथी