रोडवेज बस में उचक्कों ने दंपति का उड़ाया लाखों का जेवर, राहगीरों की सहायता से पकड़ाया एक बदमाश

वाराणसी सिगरा थानांतर्गत कैंट रोडवेज बस स्टैंड पर उचक्का गिरोह ने एक दंपति के बैग से लाखों का जेवर पार कर दिया। घटना में शामिल एक सदस्य को राहगीरों की सहायता से कुछ दूर दौड़ाकर पकड़ लिया गया। जबकि बाकी साथी भागने में सफल रहे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 03:50 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 04:00 PM (IST)
रोडवेज बस में उचक्कों ने दंपति का उड़ाया लाखों का जेवर, राहगीरों की सहायता से पकड़ाया एक बदमाश
घटना में शामिल एक सदस्य को राहगीरों की सहायता से कुछ दूर दौड़ाकर पकड़ लिया

वाराणसी, जेएनएन। सिगरा थानांतर्गत कैंट रोडवेज बस स्टैंड पर उचक्का गिरोह ने एक दंपति के बैग से लाखों का जेवर पार कर दिया। घटना में शामिल एक बदमाश को राहगीरों की सहायता से कुछ दूर दौड़ाकर पकड़ लिया गया। जबकि बाकी साथी भागने में सफल रहे। निशानदेही पर कुछ माल भी बरामद कर लिया गया। हालांकि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में उनके ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है।

घटना के शिकार नन्दगंज स्थित फतेहउल्लाहपुर (गाजीपुर) निवासी वरुण अग्निहोत्री ने बताया कि एक दिन पूर्व बुधवार को सुबह वह पत्नी शिवानी अग्निहोत्री व बच्चे के साथ कानपुर से कैंट बस स्टैंड पहुंचे थे। यहां से उन्हें बस बदलकर गांव जाना था। करीब सुबह 5.15 बजे प्लेटफार्म नंबर पांच पर खड़ी बस में चढ़े। इस दौरान गेट पर दो महिलाएं और चार- पांच संदिग्ध पुरुषों ने उन्हें घेर लिया। अंदर सीट पर बैठने को लेकर वरुण और संदिग्ध व्यक्तियों में कुछ कहासुनी भी हुई। वरुण ने बताया कि वह दूसरे बस में जाने लगे तो इस बीच परिचालक जैसा व्यवहार करने वाले व्यक्ति ने सीट छोड़कर उनसे पीछे बैठने का आग्रह किया। सहयोगी स्वभाव दिखाते हुए उसने वरुण का एक ट्राली बैग उठाकर पीछे रख दिया। जिसमें जेवर भी रखे थे। वरुण ने बताया कि वहां पहुंचे ममेरे भाई के साथ वह स्टैंड पर पानी पीने गए थे। बस चलने लगी तो वरुण के मन में संदेह हुआ। पीछे रखा ट्राली बैग खोलने पर दंपति के होश उड़ गए। अंदर रखी सोने की अंगूठी, बच्चे का लाकेट, चांदी का चूड़ा, दो सेट चांदी के गिलास, सोने का मांगटीका, नथिया, कान का झाला, दो मंगलसूत्र, झुमका, दो सोने की चूड़ी व कुछ आर्टिफिशियल आभूषण के अलावा साढ़े तीन हजार रुपये गायब है। वरुण के अनुसार उनकी कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये है। इस बीच फौरन बस से उतरे दंपति ने देखा कि बस झगड़ा करने वालों में शामिल एक व्यक्ति आजमगढ़ स्टैंड के पास टहल रहा था। उन्होंने शोर मचाया और उसका पीछा किया। दौड़ाकर उसे कुछ दूर स्थित कैंट स्टेशन के टीटू गेट पर पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि गिरोह के बदमाशों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़ने में कामयाबी मिलेगी।
chat bot
आपका साथी