वाराणसी में पंचायत चुनाव के बाद अब मतगणना की तैयारी, 2416 कार्मिकों की होगी तैनाती

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना के लिए सभी ब्लाकों में 21-21 टेबल लगेंगे। मतगणना कार्मिको की ड्यूटी तीन पाली में लगेगी। इस तरह रिजर्व समेत कुल 2416 कार्मिको की तैनाती की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:45 PM (IST)
वाराणसी में पंचायत चुनाव के बाद अब मतगणना की तैयारी, 2416 कार्मिकों की होगी तैनाती
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है। मतगणना के लिए सभी ब्लाकों में 21-21 टेबल लगेंगे। मतगणना कार्मिको की ड्यूटी तीन पाली में लगेगी। इस तरह रिजर्व समेत कुल 2416 कार्मिको की तैनाती की जा रही है। वोटों की गिनती के लिए सर्वाधिक जिला अर्थ एवं संख्या विभाग व् लेखा विभाग के कर्मिकों की तैनाती होगी।

इसके बाद पंचायत से जुड़े कार्मिको की भी तैनाती होगी। इस बार परिणाम आने में देर होंगे। बड़ी ग्राम पंचायतों के परिणाम आने में देररात भी हो सकते हैं। इसके पीछे मुख्य वजह बैलेट बॉक्स में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य का वोट पड़ना बताया जा रहा है। वोटो की गिनती के पहले सभी मतपत्र अलग- अलग करके बंडल बनाए जाएंगे। इसके बाद इसकी गिनती होगी।  जिले में  लगभग 17.5 लाख मतदाता हैं। कुल 68 फीसद वोटिंग हुई है। इस तरह लगभग सभी पदों के लिए 9 लाखः से अधिक मतपत्र की गिनती करनी होगी। 

जिला निर्वाचन कार्यालय से जुड़े लोगों का कहना है कि प्तपत्रो को छांट कर् बंडल बनाने में कम से कम 2 दो से तीन घण्टे लगेंगे। इसके बाद वोटो की गिनती शुरू होगी। मतगणना 2 मई को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। जिला पंचायत सदस्यों को छोड़ सभी पदों के परिणाम ब्लाक से ही घोषित होंगे। 

देर रात तक जमा हुए बैलेट बॉक्स

आराजीलाइन समेत कई ब्लाकों में मतदान के बाद पीठासीन अधिकारियों ने देर रात तक बैलेट बॉक्स जमा किए।कुछ ब्लाकों में वाहन खराब होने के कारण बूथ से ब्लाक तक कार्मिको के पहुचने में देर हुई।

chat bot
आपका साथी