यूपी कालेज के स्नातक व स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर दाखिले की काउंसिलिंग आठ दिसंबर से दस दिसंबर तक होगी

यूपी कालेज के स्नातक व स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर दाखिले की काउंसिलिंग आठ दिसंबर से दस दिसंबर तक होगी। प्राचार्य डा. धर्मेेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बीए बीकाम बीएससी (कृषि) के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग आठ दिसंबर को सुबह दस बजे से होगी।

Saurabh ChakravartyWed, 08 Dec 2021 11:04 AM (IST)
यूपी कालेज के स्नातक व स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर दाखिले की काउंसिलिंग आठ दिसंबर से दस दिसंबर तक होगी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : यूपी कालेज के स्नातक व स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर दाखिले की काउंसिलिंग आठ दिसंबर से दस दिसंबर तक होगी। प्राचार्य डा. धर्मेेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बीए, बीकाम बीएससी (कृषि) के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग आठ दिसंबर को सुबह दस बजे से होगी। इस क्रम में नौ दिसंबर को बीएससी (बीजेड व पीएम ग्रुप), दस दिसंबर को एमएससी (भौतिक, रसायन, वनस्पति, जंतु विज्ञान, गणित व कृषि) तथा एमकाम के अभ्यर्थियों को सुबह दस बजे बुलाया गया है।

क्विज में दिखी वैज्ञानिक प्रतिभा

यूपी कालेज में मंगलवार को आयोजित क्विज में विद्यार्थियों में वैज्ञानिक प्रतिभा देखने को मिली। प्रतियोगिता के संयोजक डा. नरेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक इसमें बीएससी के 140 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था।

सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त

छात्रसंघ चुनाव सुचारू रूप से कराने के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने पांच अध्यापकों को सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। इसमें प्रो. अनुराग कुमार, डा. चंद्रशेखर सिंह, डा. उर्जस्विता सिंह, डा. मुकेश कुमार पंत, डा. पारिजात सौरभ शामिल है। इसके अलावा 19 कर्मचारियों को चुनाव कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

मुख्य भवन में होगा दीक्षा समारोह

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन ने तीन जनवरी 2022 को आयोजित 39वें दीक्षा समारोह की तैयारी तेज कर दी है। इस क्रम में कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने मंगलवार को विभिन्न समितियों के संयोजकों की बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में इस बार भी दीक्षा समारोह मुख्य भवन में आयोजित करने की सहमति बनी है। संचालन कुलसचिव डा. ओम प्रकाश ने किया।

कार्य परिषद में दो नए सदस्य

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति ने ज्येष्ठता के चक्रानुक्रम में दो शिक्षकों को एक वर्ष के लिए कार्य परिषद का सदस्य नामित किया है। कुलसचिव डा. ओम प्रकाश के मुताबिक वेदांत विभाग के प्रो. सुधाकर मिश्र व साहित्य विभाग के एसोसिएट प्रो. डा. विजय कुमार पांडेय को कार्यपरिषद सदस्य नामित किया गया है।

अब दस जनवरी तक आवेदन का मौका

समाज कल्याण विभाग ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन करने की तिथि दस जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि जनपद के सभी विद्यालयों को इसकी सूचना दे दी गई है। साथ ही निर्धारित अवधि में कक्षा 11 व 12 का आवेदन भरवाने का भी निर्देश दिया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.