सभासदों ने वाराणसी के रामनगर नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर जड़ा ताला, समस्‍या का हल नहीं होने पर किया हंगामा

वाराणसी के रामनगर नगर पालिका परिषद के सभासदों ने शुक्रवार को पालिका कार्यालय पर ताला जड़कर हंगामा किया। सभासदों ने पालिका प्रशासन पर लापरवाही तथा भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। शिकायत के बावजूद समाधान न होने को लेकर सभासद आक्रोशित थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 04:42 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 05:07 PM (IST)
सभासदों ने वाराणसी के रामनगर नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर जड़ा ताला, समस्‍या का हल नहीं होने पर किया हंगामा
सभासदों ने वाराणसी के रामनगर नगर पालिका परिषद के कार्यालय पर जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, वाराणसी। रामनगर नगर पालिका परिषद के सभासदों ने शुक्रवार को पालिका कार्यालय पर ताला जड़कर हंगामा किया। सभासदों ने पालिका प्रशासन पर लापरवाही तथा भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।शिकायत के बावजूद समाधान न होने को लेकर सभासद आक्रोशित थे। अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे भाजपा सभासद अशोक अग्रहरि तथा सभासद उदयनाथ अधिशासी अधिकारी राजबली यादव को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

सभासदों का कहना था कि पालिकाध्यक्ष शासन से धन स्वीकृत कराने के बाद रुपयों को कहां खर्च कर रही हैं,इसका पता न तो जनप्रतिनिधियों और न ही जनता को चल रहा है।पूछे जाने पर अधिकारी टालमटोल करने लगते हैं। बताया कि वार्ड नंबर 16 में सीवर पर ढक्कन लगाने के लिए ईओ से शिकायत की गई थी।उस समय अधिशासी अधिकारी ने स्टोर बाबू को कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया थी लेकिन लगभग बीस दिन बीत जाने के बावजूद समाधान नहीं हो सका है। नगर के विकास के लिए आने वाले धन का बंदरबांट किया जा रहा है।नगर के अधिकांश वार्डों में विकास का पहिया रूका हुआ है।न तो नालियां बनवाई जा रही है और न ही सड़क।गलियों में गंदा पानी जमा रहता है। दर्जनों बार शिकायत की गई लेकिन केवल कोरा आश्वासन ही मिल रहा है। चेतावनी दी कि खर्च हो रहे धन का विवरण नहीं दिया गया और समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।मौके पर पहुंचे अधिशासी अधिकारी ने कर्मचारी को बुलाकर तत्काल काम करने का निर्देश दिया।तो वहीं उनके मांग पत्र उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सर्विस रोड की मांग, ग्यारहवें दिन भी जारी रहा धरना

मिर्जामुराद के रखौना गांव में रिंगरोड ओवरब्रिज के पास हाइवे किनारे सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा शुरू किया गया धरना-प्रदर्शन शुक्रवार को ग्यारवें दिन भी जारी रहा।ग्रामीणों के समर्थन में विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठन भी पहुंच भागीदारी किए।

वाराणसी-प्रयागराज हाइवे किनारे रखौना के पास गांव बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणो का क्रमिक धरना-प्रदर्शन चल रहा हैं।ग्रामीणों का कहना रहा कि पत्रक देने के बावजूद रिंगरोड बनाने वाली संस्था व एनएचएआई की ओर से अभी तक कोई विकल्प नही निकला।ग्रामीणों ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों की आत्मा मर चुकी हैं।धरना के तेरहवें दिन जिम्मेदारों का त्रयोदशाह कार्यक्रम किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य हर्षवर्धन सिंह, योगीराज पटेल, पूर्व प्रधान राजू यादव, श्यामसुंदर त्रिपाठी, राजकुमार गुप्ता, विवेक यादव, अरविंद मूर्ति, हरीश, मुकेश प्रधान, सुरेश, अशोक, शंकर समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी