Coronavirus Update in Varanasi : कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में सीएमओ ने दिया जांच का आदेश

निर्धारित दर से ढाई गुना अधिक शुल्क लेने के बाद भी कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में भुक्तभोगी शिक्षिका ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और न्याय की मांग की। प्रभारी सीएमओ डा. एके मौर्या ने मामले की जांच कराने का आदेश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:45 PM (IST)
Coronavirus Update in Varanasi : कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में सीएमओ ने दिया जांच का आदेश
प्रभारी सीएमओ डा. एके मौर्या ने मामले की जांच कराने का आदेश देते हुए उचित कार्यवाई का भरोसा दिलाया।

वाराणसी, जेएनएन। शासन की ओर से निर्धारित दर से ढाई गुना अधिक शुल्क लेने के बाद भी कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में भुक्तभोगी शिक्षिका ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और न्याय की मांग की। इस पर प्रभारी सीएमओ डा. एके मौर्या ने मामले की जांच कराने का आदेश देते हुए उचित कार्यवाई का भरोसा दिलाया।

दरअसल, कोरोना मरीजों की आरटीपीसीआर जांच में लंका स्थित हेरिटेज हास्पिटल के लैब की ओर से बड़ी गड़बड़ी करते हुए 13 वर्षीय निगेटिव बच्ची को न केवल पाजिटिव घोषित किया गया, बल्कि जांच के लिए शासन की ओर से निर्धारित धनराशि से ढाई गुना अधिक शुल्क भी वसूला गया। उक्त लैब की कारस्तानी बीएचयू लैब की लगातार दो जांच रिपोर्ट में उजागर हो गई। बच्ची की माता कमच्छा निवासिनी शिक्षिका प्रियंका मुखर्जी ने पूरा प्रकरण इंटरनेट मीडिया पर शेयर करने के साथ ही सीएमओ डा. वीबी ङ्क्षसह से अपनी व्यथा सुनाई थी।

वहीं सोमवार को वे सीएमओ कार्यालय पहुंचीं। यहां प्रभारी सीएमओ डा. एके मौर्या ने पत्रक लेते हुए उनकी शिकायत सुनी। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच का आदेश देते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाई का आश्वासन दिया। वहीं प्रियंका मुखर्जी ने ट्वीट कर इसकी शिकायत पीएमओ से भी की। प्रियंका ने बताया कि तीन दिन तक हेरिटेज वालों की वजह से उनके परिवार ने मानसिक पीड़ा झेली।

एक तो बच्ची घायल, दूसरे उनकी गलत रिपोर्ट की वजह से चाहते हुए भी परिवार उसकी देखभाल नहीं कर पा रहा था। इस तरह की गलती करने वालों को कड़ा सबक देना जरूरी है ताकि उनकी घोर लापरवाही का दंश किसी और परिवार को न झेलना पड़े।

कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले की शिकायत मिली है

कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले की शिकायत मिली है। पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर लैब संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

- डा. एके मौर्या, प्रभारी सीएमओ-वाराणसी।

chat bot
आपका साथी