Coronavirus Update पूर्वांचल में एक ही दिन में 55 नए केस, सबसे ज्‍यादा गाजीपुर में 19 संक्रमित

Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कुल 55 नए केस सामने आए। इनमें सबसे ज्‍यादा गाजीपुर के 19 केस पॉजिटिव पाए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:30 PM (IST)
Coronavirus Update पूर्वांचल में एक ही दिन में 55 नए केस, सबसे ज्‍यादा गाजीपुर में 19 संक्रमित
Coronavirus Update पूर्वांचल में एक ही दिन में 55 नए केस, सबसे ज्‍यादा गाजीपुर में 19 संक्रमित

वाराणसी, जेएनएन। Coronavirus Update पूर्वांचल में कोरोना का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कुल 55 नए केस सामने आए। इनमें सबसे ज्‍यादा गाजीपुर के 19 केस पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा जौनपुर में 12, बलिया में सात, आजमगढ़ में छह, मऊ में छह, भदोही में चार तथा सोनभद्र में एक कोरोना संक्रमित मिले।

कोरोना का बम विस्फोट, 19 मिले पाॅजिटिव

गाजीपुर में गैर प्रांतों से लौटे 19 प्रवासियों के कोरोना पाॅजिटिव मिलते ही हड़कंप मच गया। इन सभी को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद स्थित कोविड लेवल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें कासिमाबाद तहसील के 14  व अन्य तहसील के पांच प्रवासी शामिल है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 122 हो चुकी है। एक्टिव मामले 83 हैं। वहीं बलिया में  रविवार को सात और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इन नये मामलों के सामने आने के बाद जिले में सक्रिय कोरोना पॉजिटवों की संख्या बढ़ कर अब 37 हो गई है। कुल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 49 है, इसमें 12 लोग पूर्णत: स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं।

आजमगढ़ में कुल संख्या हुई 94

आजमगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में कमी होने का नाम नहीं ले रही है। 31 मई को आई रिपोर्ट में छह नए संक्रमित पाए गए है। इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। इससे पूर्व शुक्रवार को 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट काेरोना पॉजिटिव आई थी। इस तरह जिले में अब कोराेना के कुल संक्रमितों की 94 हो गई है। दो की पहले ही मौत हो चुकी है। नौ मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस प्रकार एक्टिव मरीजों की संख्या 83 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नए संक्रमितों में एक व्यक्ति जिला अस्पताल का, एक भीलमपुर पवई फूलपुर का, एक मेजवा फूलपुर का, एक जिवली मार्टीनगंज का, एक तेलीपुर निजामाबाद का तथा एक बेरीना विशम्भरपुर लालगंज आजमगढ़ का रहने वाला है। यह भी जानकारी दी कि सभी कोरोना पाजीटिव मरीजों को महामृत्युंजय डेन्टल काॅलेज इटौरा में भर्ती कर ईलाज किया जा रहा है।

जौनपुर में पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 181 हुई

जौनपुर में बीएचयू से आई रिपोर्ट में 12 और कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सभी पीड़ित मुंबई से ट्रेन, ट्रकों व निजी वाहनों से जनपद में आए हैं। थर्मल स्कैनिंग के बाद संक्रमण का लक्षण दिखने पर  इनका नमूना लिया गया था। रविवार को नौ मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौट। जनपद में पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 181 हो गई है। इनमें 89 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 89 स्वस्थ हो चुके हैं। तीन संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।  बीएचयू  से आई रिपोर्ट में सोंधी ब्लाक के तीन, सुईंँथाकला,सुजानगंज व डोभी के दो-दो, महराजगंज, मछलीशहर, मुंगराबादशाहपुर और सिकरारा के एक-एक कोरोना पाजिटिव हैं। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर आनन-फानन में प्रभातिव गांवों को हाट स्पाट के रूप में चिन्हित करके सील करने की तैयारी की जा रही है।

100 की आई रिपोर्ट, छह कोरोना पाॅजिटिव

मऊ में रविवार को 100 लाेगों की रिपोर्ट आई। इसमें जनपद छह लोग कोरोना पाॅजिटिव आए हैं। इसमें एक दिल्ली रहने वाला युवक भी शामिल है। इसे लेेकर एक बार फिर प्रशासनिक महकमे में हड़कंप व्याप्त है। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 28 है। एक ठीक हो चुका है। इसके अलावा भदोही में चार और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं सोनभद्र में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से कुल संख्या 9 हो गई है।

chat bot
आपका साथी