CoronaVirus in Varanasi : चार गुना तक कम हो गए सक्रिय मामले, मंगलवार सुबह 221 नए संक्रमित मिले

जिले में लॉकडाउन घोषित होने के बाद से ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार कम होने लगे थे। एक समय संक्रमण के मामले 18 हजार से ऊपर पहुंच चुके थे जो अब घट कर पांच हजार से भी कम यानि करीब चार गुना तक मामले कम हो गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:50 PM (IST)
CoronaVirus in Varanasi : चार गुना तक कम हो गए सक्रिय मामले, मंगलवार सुबह 221 नए संक्रमित मिले
अब घट कर पांच हजार से भी कम यानि करीब चार गुना तक मामले कम हो गए हैं।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। मंगलवार की सुबह 11:00 बजे तक प्राप्त 3360 परिणामों के सापेक्ष 221 लोग ही संक्रमित मिले हैं। वहीं इस घातक जानलेवा बीमारी से 698 लोगों ने जहां दम तोड़ा है वहीं अब सक्रिय मामले घटकर 5000 से भी नीचे यानि 4670 पर आ गए हैं। जिले में अब तक आधिकारिक तौर पर 78070 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 72702 लोग इस बीमारी को मात देकर पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। जिले में इस समय 10200 लोगों के परिणाम आने शेष हैं।

जिले में लॉकडाउन घोषित होने के बाद से ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार कम होने लगे थे। एक समय संक्रमण के मामले 18 हजार से ऊपर पहुंच चुके थे जो अब घट कर पांच हजार से भी कम यानि करीब चार गुना तक मामले कम हो गए हैं। वहीं अस्‍पतालों में अब मरीजों के लगातार ठीक होने की वजह से भीड़ भी कम हो चुकी है और बेड भी खाली हो रहे हैं। लोगों को आक्‍सीजन के साथ आइसीयू और वेंटिलेटर भी आसानी से मिल जा रहे हैं। इसकी वजह से अस्‍पतालों में अब मारामारी की स्थिति नहीं रह गई है। माना जा रहा है कि जिस तरह से मामले घटते जा रहे हैं उससे माह के अंत तक दो हजार से भी कम सक्रिय मामले बचेंगे। ऐसे में लॉकडाउन में लोगों को प्रशासन की ओर से और भी सहूलियत मिल सकेगी।

वाराणसी जिला प्रशासन अब कोरोना के मामलों को लेकर काफी सजगता से अस्‍पतालों को सहूलियत दिलाने में लगा हुआ है। इसकी वजह से कोरोना के केस कम हो रहे हैं। संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए ही जिले में साप्‍ताहिक बाजारबंदी खत्‍म कर दुकानों को दोपहर एक बजे तक खोलने की सुविधा दी गई है। उम्‍मीद है कि मामलों में कमी आने पर जल्‍द ही और भी सहूलियत मिलेगी और कारोबारियों को भी प्रशासन के फैसले का लाभ मिलेगा और माह भर के घाटे से वह भी जल्‍द उबर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी