Coronavirus के मिले 11 संदिग्ध, जांच के लिए नमूने, 270 को चेकअप कर किया होम क्वारंटाइन

वाराणसी में पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में कुल 270 लोगों का चेकअप हुआ। इसमें 11 संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 06:13 PM (IST)
Coronavirus के मिले 11 संदिग्ध, जांच के लिए नमूने, 270 को चेकअप कर किया होम क्वारंटाइन
Coronavirus के मिले 11 संदिग्ध, जांच के लिए नमूने, 270 को चेकअप कर किया होम क्वारंटाइन

वाराणसी, जेएनएन। पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में कुल 270 लोगों का चेकअप हुआ। इसमें 11 संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। विदेश घूम कर आने वालों में 21 व्यक्तियों ने आकर चिकित्सालय में स्कैनिंग कराया। इसमें एक संदिग्ध व्यक्ति का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि विदेश से आए व्यक्ति को कोरोना संदिग्ध मिलने पर अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। शेष सामान्य पाए जाने वाले व्यक्तियों को अपने घर में 14 अप्रैल तक होम क्वारंटाइन कराया गया है। इसके अतिरिक्त पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय की ओपीडी में 249 लोगों का चेकअप हुआ। इसमें 10 संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जिलाधिकारी ने पुन: निर्देशित किया कि 10 मार्च के बाद विदेश से लौटे व्यक्ति अस्पताल आकर अपनी स्कैनिंग करा लें। इसमें उनके व परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। 31 मार्च की शाम चार बजे तक कोई अपनी जांच नहीं कराता है, तो उसे महामारी अधिनियम के अंतर्गत बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा।

बीएचयू पहुंचीं बनारस की दो युवतियां और चंदौली का एक युवक

बीएचयू स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल में रविवार को तीन कोरोना संदिग्ध पहुंचे। इनमें से दोनों युवतियां बनारस की हैं, जबकि युवक चंदौली का रहने वाला है। सभी का सैंपल जांच के लिए भेजने के साथ ही उन्हें आइसोलेशन वार्ड में आब्जर्वेशन पर रखा गया है। 28 मार्च को बीएचयू में भर्ती दस संदिग्धों में से आठ की रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्टी दे दी गई है, जबकि दो की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं 27 मार्च को पहुंचे चार संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिनमें शामिल जौनपुर की दस वर्षीय बच्ची ने शनिवार को दम तोड़ दिया था। आइएमएस -बीएचयू स्थित माइक्रोबायोलाजी विभाग के लैब में बीएचयू के अब तक 77 सैंपल भेजे गए, जिनमें से 72 की रिपोर्ट निगेटिव रहीं। वहीं पांच की रिपोर्ट का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी