कोरोना वायरस संक्रमण ने रोकी रेलवे की रफ्तार, निरस्त हो रही ट्रेन तो ठप हो रहा निर्माण

वाराणसी में कोरोना ने रेलवे की रफ्तार को प्रभावित करना शुरु कर दिया है। जहां यात्रियों के अभाव में ट्रेन निरस्त हो रही है तो वहीं मैन पवार के अभाव में निर्माण कार्य ठप हो रहे हैं। ताजा मामला पूर्वोत्तर रेल के मंडुआडीह स्‍टेशन से जुड़ा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:42 PM (IST)
कोरोना वायरस संक्रमण ने रोकी रेलवे की रफ्तार, निरस्त हो रही ट्रेन तो ठप हो रहा निर्माण
वाराणसी में कोरोना ने रेलवे की रफ्तार को प्रभावित करना शुरु कर दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना ने रेलवे की रफ्तार को प्रभावित करना शुरु कर दिया है। जहां यात्रियों के अभाव में ट्रेन निरस्त हो रही है तो वहीं, मैन पवार के अभाव में निर्माण कार्य ठप हो रहे हैं। ताजा मामला पूर्वोत्तर रेल के

मंडुआडीह स्‍टेशन से जुड़ा है। यात्रियों की संख्या में कमी के चलते पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मंडुआडीह स्टेशन से गोरखपुर के बीच संचालित गाड़ी संख्या- 05104 विशेष ट्रेन को अग्रिम सूचना तक निरस्त रखने का निर्णय लिया है। यह आदेश 21 अप्रैल से प्रभावी रहेगा। इसके अलावा गाड़ी संख्या- 05112/05111 वाराणसी सिटी- छपरा विशेष ट्रेन की आवृत्ति में कटौती की गई है। यह ट्रेन अग्रिम सूचना तक सप्ताह में तीन दिन प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही चलाई जाएगी।

कादीपुर- सारनाथ सेक्शन में प्रस्तावित ब्लाक स्थगित

ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते कादीपुर- सारनाथ सेक्शन स्टेशनों के मध्य 22 अप्रैल को प्रस्तावित ब्लॉक को स्थगित कर दिया गया है। इस रूट से गुजरने वाली गाड़िया पूर्व निर्धारित समय पर ही चलाई जाएगी। इसके अलावा शाहबाजकुली- गाजीपुर सिटी स्टेशनों के मध्य 27 अप्रैल को सीमित ऊंचाई के सब-वे निर्माण के लिए ब्लाॅक लेने का प्रस्ताव था। इसके कारण कुछ गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन एवं शार्ट टर्मिनेशन तथा रि-शिड्यूलिंग किया गया था। कोरोना महामारी के फैलाव को देखते हुए उपरोक्त तिथियों को दिये गये ब्लाॅक कार्य को स्थगित कर दिया गया है। फलस्वरूप उपरोक्त तिथियों में सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय एवं मार्ग पर चलायी जायेगी।

कैंट स्टेशन पर बना कोविड हेल्प डेस्क

दिल्ली और महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से लौट रहे प्रवासियों की सुविधा के लिए मंगलवार को कैंट स्टेशन पर कोविड-19 हेल्प डेस्क खोला गया। यहां यात्रियों को कोविड-19 से जुड़ी समस्त जानकारी दी जाएगी। साथ ही उनका परीक्षण भी कराया जाएगा। यहां तैनात आरपीएफ की महिला सिपाही यात्रियों की मदद करेंगी।

chat bot
आपका साथी