Corona Vaciination in Varanasi : 67 केन्द्रों के लिए वैक्‍सीन स्लाट हुए फुल, लगाया जा रहा कोविड टीका

Corona Vaciination in Varanasi सुबह आठ बजे से कोविन पोर्टल पर स्लाट खोले गए थे जो करीब 930 बजे तक फुल हो गए। इसके बाद वैक्‍सीनेशन का काम केंद्रों पर शुरू हुआ तो दोपहर बाद तक केंद्रों पर लोगों की सक्रियता वैक्‍सीन लगवाने के लिए बनी रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 01:38 PM (IST)
Corona Vaciination in Varanasi : 67 केन्द्रों के लिए वैक्‍सीन स्लाट हुए फुल, लगाया जा रहा कोविड टीका
आठ सितंबर को 67 केंद्रों पर लाभार्थियों को टीका लगाया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जनपद में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के क्रम में बुधवार, आठ सितंबर को 67 केंद्रों पर लाभार्थियों को टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए सुबह आठ बजे से कोविन पोर्टल पर स्लाट खोले गए थे, जो करीब 9:30 बजे तक फुल हो गए। इसके बाद वैक्‍सीनेशन का काम केंद्रों पर शुरू हुआ तो दोपहर बाद तक केंद्रों पर लोगों की सक्रियता वैक्‍सीन लगवाने के लिए बनी रही। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के 36, शहरी क्षेत्र के 23, 6 वर्कप्लेस, एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र तथा 3 केन्द्रों क्रमशः राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज चौकाघाट, एसवीएम हॉस्पिटल भेलूपुर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में सिर्फ द्वितीय डोज का टीकाकरण किया जायेगा।

शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर ऑन स्पॉट (वॉक इन) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। इसके साथ ही उन्होंने सभी जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं।

इस बाबत उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। डीआईओ ने बताया कि जनपद में जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र हेतु भी स्लाट खोले जाएंगे इसमें पंजीकृत महिला टीका लगवा सकती है, वहीं जिन नागरिकों के द्वितीय डोज़ लगवाने का समय हो गया है वे टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अपना टीकाकरण अवश्य करा लें।

chat bot
आपका साथी