Corona infection in Varanasi : त्योहारों की चमक बरकरार रखने के लिए अपनों के साथ उत्‍सव मनाएं, सतर्कता का रखें ध्‍यान

कोविड-19 के दौरान भी त्योहारों की चमक बरकरार रखने के लिए अपनों के साथ त्योहार मनाएं लेकिन पूरी तरह से सतर्कता के साथ। कारण कि अभी जनपद पूरी तरह से कोरोना मुक्त नहीं हुआ है। पिछले कुछ दिनों से जनपद कोरोना मुक्त चल रहा था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:06 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:06 PM (IST)
Corona infection in Varanasi : त्योहारों की चमक बरकरार रखने के लिए अपनों के साथ उत्‍सव मनाएं, सतर्कता का रखें ध्‍यान
कोविड-19 के दौरान भी त्योहारों की चमक बरकरार रखने के लिए अपनों के साथ त्योहार मनाएं लेकिन पूरी सतर्कता संग।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कोविड-19 के दौरान भी त्योहारों की चमक बरकरार रखने के लिए अपनों के साथ त्योहार मनाएं लेकिन पूरी तरह से सतर्कता के साथ। कारण कि अभी जनपद पूरी तरह से कोरोना मुक्त नहीं हुआ है। पिछले कुछ दिनों से जनपद कोरोना मुक्त चल रहा था। इसको देख जनपदवासी कोरोना से चिंतामुक्त हो गए थे । लोगों ने मास्क, सैनिटाइजर, दो गज दूरी आदि बचावों को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया है, लेकिन मंगलवार को एक कोरोना पाजिटिव के मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क हो गया है। ऐसे में हमें निश्चिंत नहीं होना है, क्योंकि अभी खतरा टला नहीं है ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने सलाह दी है कि लोगों को अब भी मास्क पहनने, एक दूसरे से दो गज की दूरी रखने और हाथ धोने के बारे में जागरूक रहने की बेहद आवश्यकता है। बताया कि दशहरा व दीपावली पर बाजारों में काफी रौनक रहती है, लेकिन इस दौरान हमें विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। साथ ही जहां तक हो सके डिजिटल पेमेंट के विभिन्न आयामों के प्रयोग करने का प्रयास करना चाहिए। सार्वजनिक स्थानों और अन्य जगहों पर बहुत ही आवश्यकता होने पर ही जाएं । ऐसे में अपना और पूरे परिवार का बचाव आप स्वयं ही कर सकते हैं। पूरे परिवार को कोरोना से सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी हम सब पर है। घर से बाहर निकलने से पहले अपने साथ में जाने वाले लोगों के सुविधा अनुसार चेहरे को ढक कर सुरक्षित करें।

कोरोना से बचाव के लिए क्या करें

-अपनी आंखों, नाक व मुंह को बार-बार न छुएं

-दो गज की दूरी बनाए रखें

-सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें

-किसी से हाथ न मिलाएं

-प्रभावित क्षेत्र में न जाएं

-अफवाह अथवा भय न फैलाएं

-जब भी बाहर जाएं मास्क जरूर लगाएं

- किसी से बात करते हुए, दुकान पर सामान लेते हुए दो गज की दूरी जरूर बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी