वाराणसी में कोरोना संक्रमण : जांच कराने वालों की भी संख्या घटी, 4734 में आठ की रिपोर्ट पाजिटिव

कोरोना संक्रमण की दर काबू में आने के बाद भी वाराणसी में मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से मिले 4734 सैंपलों के परिणाम में महज आठ पाजिटिव मिले। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 771 हो गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:10 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना संक्रमण : जांच कराने वालों की भी संख्या घटी, 4734 में आठ की रिपोर्ट पाजिटिव
कोरोना संक्रमण की दर काबू में आने के बाद भी जनपद में मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दर काबू में आने के बाद भी जनपद में मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बीएचयू व मंडलीय हास्पिटल की लैब से बुधवार को मिले 4734 सैंपलों के परिणाम में महज आठ पाजिटिव मिले। वहीं एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 771 हो गई है।

अधिकांश नए मरीजों को हाेम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए कमांड सेंटर से उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। बीएचयू हास्पिटल में शिवपुर निवासी 42 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। होम आइसोलेशन के 34 एवं विभिन्न अस्पतालों में भर्ती तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। जिले में अब तक 82132 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 81145 स्वस्थ भी हो चुके हैं। वहीं विभिन्न लैबाें में 3533 सैंपल पेंडिंग है, जिनके परिणाम का इंतजार है।

ईएसआइसी हास्पिटल को दिव्यांगजन स्पेशल कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया

पांडेयपुर स्थित ईएसआइसी हास्पिटल को दिव्यांगजन स्पेशल कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। गुरुवार, 17 जून से दिव्यांगजन यहां पहुंचकर टीका लगवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक इस केंद्र पर रोजाना सुबह 10 बजे से 45 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकतम दिव्यांगजनों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि यह टीकाकरण टोकन सिस्टम के आधार पर सुबह 10 से शाम चार बजे तक संचालित किया जाएगा। दिव्यांगजनों का कोविन पोर्टल पर पंजीकरण टीकाकरण सत्र स्थल पर ही किया जाएगा। उनके सहयोग के लिए जिला दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र, वाराणसी के कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

दो दिन के लिए स्लाट खोले जाएंगे

टीकाकरण अभियान के तहत गुरुवार सुबह 10 बजे से अगले दो दिन के लिए स्लाट खोले जाएंगे। इसमें 18 से 44 वर्ष तक के लाभार्थी पंजीयन कराते हुए केंद्र व स्लाट बुक करा सकते हैं। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि 17 जून को 18 व 19 जून 2021 तक दो दिनों के लिए पोर्टल पर स्लाट खोले जा रहे हैं। 18 वर्ष से 44 वर्ष के सभी लाभार्थी जिन्हें दूसरा डोज 18 से 19 जून 2021 के बीच कोवैक्सीन के लगने हैं उनके लिए भी पोर्टल पर स्लाट खोले जा रहे हैं। वहीं महिला स्पेशल एवं अभिभावक स्पेशल टीकाकरण सत्र के लिए प्रतिदिन सुबह 10 बजे स्लाट खोले जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी