वाराणसी में पाए जा रहे हैं कोरोना के मामले, समय रहते टीका लगवाकर करें खुद को सुरक्षित

कोरोना टीका लगवाने के लिए अधिक जागरूक हो गए हैं। ऐसे में ऐसे में आप अगर अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखना रहना चाहते हैं तो जल्द से कोरोना का टीका लगवा लिए। प्रशासन ने जनता के लिए रविवार को छुट्टी के बाद भी 91 टीकाकरण केंद्र खोला है।

Abhishek SharmaSun, 05 Dec 2021 12:15 PM (IST)
वाराणसी में कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोग अधिक जागरूक हो गए हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। वाराणसी व गाजीपुर को मिलाकर कोरोना के सात मामले पाए जाने के बाद लोगों में दशहत बढ़ गई है। लोग अब कोरोना का टीका लगवाने के लिए अधिक जागरूक हो गए हैं। ऐसे में ऐसे में आप अगर अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखना रहना चाहते हैं तो जल्द से कोरोना का टीका लगवा लिए। प्रशासन ने आपके लिए रविवार को छुट्टी होने के बाद भी 91 टीकाकरण केंद्र खोलवाया है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जनपद में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान तेज हो गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के लिए स्लाट खोले गए हैं। लाभार्थी पांच दिसंबर को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। जिले में  ग्रामीण क्षेत्र के 38, शहरी क्षेत्र के 31, एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जाएगा।

केयर इंडिया के सहयोग से दो स्थानों सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां लाभार्थी आन स्पाट (उपस्थित होकर) सुबह सात बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण करा सकते हैं।

शहरी क्षेत्र में आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण/आन स्पॉट (उपस्थित होकर) भी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर आन स्पाट (उपस्थित होकर) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.