गाजीपुर में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से रसोइया की मौत, हादसे के बाद पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

बिजली तार की चपेट में आने से विद्यालय में रसोइया के रूप में कार्यरत चनरी देवी (48) पत्नी स्व. कवलु राम की मौके पर ही मौत हो गई। विद्यालय के बगल में रास्ते में एलटी लाइट का तार टूट कर गिरा हुआ था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:08 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:08 PM (IST)
गाजीपुर में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से रसोइया की मौत, हादसे के बाद पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
चनरी देवी सुबह विद्यालय पर मध्यान भोजन बनाने के लिए जा रही थींं।

गाजीपुर, जेएनएन। बिजली विभाग की लापरवाही से जिले में हादसे अक्‍सर होते रहते हैं। कर्मचारियों की लापरवाही से आए दिन बिजली के चपेट में आने से हादसे कम नहीं हो रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार की सुबह हादसे की जानकारी सामने आने के बाद स्‍थानीय लोगों के प्रयास से बिजली का तार कटवाया गया। तार से प्रवाहित करेंट की चपेट में आने से रसोइया की मौत हो गई। मौत की जानकारी होने के बाद परिजनों का रो - रोकर बुरा हाल हो गया। हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को कब्‍जे में लेने के साथ विधिक कार्रवाई शुरू की। 

गाजीपुर जिले में मरदह थाना के कोड़री गांव में बुधवार सुबह प्राथमिक विद्यालय कोड़री के पास रास्ते में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से विद्यालय में रसोइया के रूप में कार्यरत चनरी देवी (48) पत्नी स्व. कवलु राम की मौके पर ही मौत हो गई। चनरी देवी सुबह विद्यालय पर मध्यान भोजन बनाने के लिए जा रही थींं, विद्यालय के बगल में रास्ते में एलटी लाइट का तार टूट कर गिरा हुआ था। इसमें उनका पैर फंस गया और वह तार पर ही उलझ कर गिर गयीं। इस दौरान बिजली के तार में प्रवाहित करेंट से मौके पर ही उनकी मौत हो गयी।

मौत होने की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों द्वारा तुरंत फोनकर प्रवाहितज करेंट को कटवा कर शव को मौके से उठाया गया। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के अनुसार मृतका के पति की मृत्यु भी काफी पहले हो चुकी थी। उनके दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं जिनकी शादी पहले ही हो चुकी है। जबकि दो पुत्र कन्हैया (18) और लक्ष्मण (14) हैं। पुलिस के अनुसार परिजनों से शिकायत मिलने के बाद संबंधित मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी