वाराणसी में निर्माणाधीन मकान में फंदे से लटका मिला ठेकेदार का शव, हत्या की आशंका

सारनाथ थाना क्षेत्र के लेढ़ूपुर में गुरुवार को एक निर्माणाधीन मकान में ठेकेदार दिनेश कुमार चौहान (42वर्ष) का शव फंदे से लटका मिला। इसकी खबर मिलते ही पहुंचे परिवारीजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेने से रोक दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:05 PM (IST)
वाराणसी में निर्माणाधीन मकान में फंदे से लटका मिला ठेकेदार का शव, हत्या की आशंका
सारनाथ थाना क्षेत्र के लेढ़ूपुर में गुरुवार को एक निर्माणाधीन मकान में ठेकेदार का शव फंदे से लटका मिला।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। सारनाथ थाना क्षेत्र के लेढ़ूपुर में गुरुवार को एक निर्माणाधीन मकान में ठेकेदार दिनेश कुमार चौहान (42वर्ष) का शव फंदे से लटका मिला। इसकी खबर मिलते ही पहुंचे परिवारीजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेने से रोक दिया। वे मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों के समझाने पर शाम करीब तीन मामला शांत हुआ। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। दिनेश चार भाइयों में दूसरे नंबर का था। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का है।

बताया जाता है कि चौबेपुर थानांतर्गत मनोरथपुर निवासी श्रीधर तिवारी का मकान जुलाई माह से बन रहा है। मकान बनाने का ठेका मढऩी (चिरईगांव) गांव के दिनेश ने लिया था। गत सोमवार को दिनेश ने अपनी पत्नी कुमारी देवी से कहा था कि वह आगरा जा रहा है। बुधवार को वह आगरा से वापस आया और मकान में हो रहे निर्माण को देखने के लिए निकला था। उसी निर्माणाधीन मकान में सुबह बल्ली के सहारे गमछा से फंदे पर लटका देखकर इसकी सूचना आसपास के लोगों ने श्रीधर तिवारी व पुलिस को फोन करके दी। पुलिस से मिली सूचना पर परिवार के लोग भी पहुंचे। दिनेश के भाई मुन्ना लाल चौहान ने कहा कि उसके भाई के दोनों पैर जमीन पर हैं। वह आत्महत्या नहीं कर सकता हे। उसकी सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है। इसके साथ मुन्ना लाल ने शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से पुलिस को रोक दिया। सारनाथ थाना प्रभारी अर्जुन सिंह के समझाने व मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन देने पर परिवारीजन शांत हुए। घटना को लेकर दिनेश की पत्नी का रोकर बुरा हाल था। वह बार-बार कह रही थी कि तीन बेटियां व एक बेटा अब किसके सहारे जिएंगे। मुन्ना लाल चौहान ने हत्या की आशंका जताते हुए अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी।

chat bot
आपका साथी