Union Bank Of India : सर्वर की तीन दिन से मार झेल रहे उपभोक्ताओं ने बैंक कर्मचारियों को बनाया बंधक

यूनियन बैंक बैंक आफ इंडिया शाखा हरहुआ चक्का में लगातार तीन दिनों से सर्वर डाउन होने से सिस्टम काम न करने पर बैंक कार्य प्रभावित है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 02:54 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 05:28 PM (IST)
Union Bank Of India : सर्वर की तीन दिन से मार झेल रहे उपभोक्ताओं ने बैंक कर्मचारियों को बनाया बंधक
Union Bank Of India : सर्वर की तीन दिन से मार झेल रहे उपभोक्ताओं ने बैंक कर्मचारियों को बनाया बंधक

वाराणसी, जेएनएन। यूनियन बैंक बैंक आफ इंडिया शाखा हरहुआ, चक्का में लगातार तीन दिनों से सर्वर डाउन होने से सिस्टम काम न करने पर बैंक कार्य प्रभावित है। शुक्रवार को उपभोक्ताओं ने बैंक का चैनेल बंद कर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर आक्रोश जताया। खाता धारकों का आरोप है कि आये दिन बैंक सर्वर की समस्या से लेन-देन व बैंकिंग कार्य नहीं हो पा रहा है। अक्टूबर महीने में आकाशीय बिजली के चलते भी कई दिन तक कस्टमर परेशान रहे। उग्र ग्रामीणों ने अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाते हुए हाथ में पास बुक लहराकर आक्रोश व्यक्त किया। बताया कि आये दिन बैंक का सर्वर गायब रहता है सिर्फ आश्वासन दिया जाता है कि जल्द ही ठीक हो जाएगा। इस बारे में ऊपर के अधिकारियों को समस्या बता दी गई है लेकिन आज तक सर्वर ठीक नहीं हो पाया।

बैंक के ग्राहक सुरेश शर्मा रसूलपुर,बिहारी प्रजापति चक्का, किरन देवी हिरमपुर, मानसी देवी औसानपुर, भूलनी देवी पेडूका रुपये निकालने  और सत्यम सिंह तेंदुई रुपये जमा करने व खुशबू देवी निवासी इंदरपुर खाता खुलवाने आये थे। कई ग्रामीण तीन दिनों से बैंक का चक्कर लगा रहे हैं किसी के घर शादी तो कोई मकान बनवाने के लिए समान की खरीदारी तो कोई मकर संक्रांति के बाद दुकान के सामान मंगाने के लिए रुपये के लिए परेशान मिले। शाखा के पास लगा एटीएम भी काम नहीं कर रहा है। इस बाबत शाखा प्रबंधक चक्का अभिषेक वर्मा का कहना है कि बीएसएनएल लैंड लाइन न होने से उसके वाई मैक्स से सर्वर सेवा कमजोर है जिससे नया साफ्टवेयर काम नही कर रहा है। अल्टरनेट सेवा न होने से सिस्टम बंद हो जा रहा है जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित है। रुपये जमा किया जा रहा है जो दूसरे शाखा में जाकर उनके खाता में जमा किया जाएगा। ग्राम प्रधान संघ हरहुआ के पूर्व अध्यक्ष मधुवन यादव व वर्तमान अध्यक्ष गोविंद प्रसाद सिंह ने शाखा प्रबंधक से वार्ता कर कुछ लोगों का रुपये जमा कराया और ग्रामीणों को जल्द सर्वर की समस्या  ठीक होने की बात समझाकर कस्टमर को शान्त कराया।

chat bot
आपका साथी