वाराणसी के कमिश्नरी में 16 मंजिला मंडलीय कार्यालय निर्माण को 'ई टेंडर' ओपेन, पीपीपी मॉडल के तहत होगा कार्य

वाराणसी कमिश्नरी परिसर में पीपीपी मॉडल पर निर्माण होने वाले 16 मंजिला भवन के आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर ओपेन हो चुका है। ऑनलाइन टेंडर 15 दिन तक खुला रहेगा। कमिश्नरी में 16 मंजिला भवन का निर्माण पीपीपी मॉडल पर होना है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:34 PM (IST)
वाराणसी के कमिश्नरी में 16 मंजिला मंडलीय कार्यालय निर्माण को 'ई टेंडर' ओपेन, पीपीपी मॉडल के तहत होगा कार्य
पीपीपी मॉडल पर निर्माण होने वाले 16 मंजिला भवन के आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर ओपेन हो चुका है।

वाराणसी, जेएनएन। कमिश्नरी परिसर में पीपीपी मॉडल पर निर्माण होने वाले 16 मंजिला भवन के आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर ओपेन हो चुका है। ऑनलाइन टेंडर 15 दिन तक खुला रहेगा। कमिश्नरी में 16 मंजिला भवन का निर्माण पीपीपी मॉडल पर होना है। इसमें मण्डल स्तर के 42 विभागों का कार्यालय होगा। शेष कार्यदायी एजेंन्सी वीडीए इसका इस्तेमाल व्यवसायिक रूप में कर् सकेगा। भवन निर्माण का एस्टीमेट पहले ही बन चुका है। लगभग 171 करोड़ इस पर खर्च होंगे।

सीएम के सामने प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन

16 मंजिला आयुक्त कार्यालय का प्रजेंटेशन मुख्यमंत्री के सामने भी वीडीए ने किया था। सीएम ने इसको सराहा था । साथ ही इस कार्य को शीघ्र पूरा कराने की दिशा में कार्य प्रारंभ करने का भी निर्देश दिया था। कैबिनेट से भी इस कार्य को मंजूरी मिल चुकी है।

चार मंजिल बैंक के नाम

इस भवन में चार मंजिल तक के कमरे बैंक को अलॉट करने का निर्देश है। जिले में बैंकोण के सभी मण्डल कार्यालय यहां शिफ्ट होंगे।

माल, कैंटीन व दूकान भी

इस भवन में माल , कैंटीन व् सैकड़ो दूकान भी होगी। इसके साथ ही बेस में मॉडल पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। इस भवन को पर्यटन की दृष्टि से आकर्षक।बनाने के भी निर्देश है। दीवार पर काशी की सांस्कृतिक झलक भी दिखेगी।

आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर खोल दिया गया है

निर्माण की दिशा में कार्य प्रारंभ हो चुका है। आर्किटेक्ट के लिए ई टेंडर खोल दिया गया है। 15 दिन तक यह यह खुला रहेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

- दीपक अग्रवाल, कमिश्नर

chat bot
आपका साथी