कोरोना संक्रमण काल में बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं का विच्छेदित नहीं होगा कनेक्शन, यूपी के ऊर्जा मंत्री की पहल पर होगी राहत

कोरोना काल में बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदित नहीं किए जाएंगे। क्योंकि यदि किसी उपभोक्ता के घर पॉजिटिव मरीज आइसोलेट होगा पीड़ित व स्वजनों को भी परेशानी होगी। इतना जरूर है कि जिनके पास पैसा हो वे खुद बकाया बिल जमा कर दें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:35 PM (IST)
कोरोना संक्रमण काल में बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं का विच्छेदित नहीं होगा कनेक्शन, यूपी के ऊर्जा मंत्री की पहल पर होगी राहत
कोरोना काल में बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदित नहीं किए जाएंगे।

आजमगढ़, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने विद्युत बिल के बकाएदार उपभोक्ताओं के साथ मानवीय संवेदना दिखाई है। कोरोना काल में बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदित नहीं किए जाएंगे। क्योंकि यदि किसी उपभोक्ता के घर पॉजिटिव मरीज आइसोलेट होगा पीड़ित व स्वजनों को भी परेशानी होगी। इतना जरूर है कि जिनके पास पैसा हो, वे खुद बकाया बिल जमा कर दें। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के इस निर्देश के बाद मंडल के लगभग 5.50 लाख बकाएदार उपभोक्ताओं को तो राहत होगी ही। शेष उपभोक्ताओं को भी निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं।

मंडल के तीनों जिलों में सभी श्रेणी के लगभग 15.50 लाख उपभोक्ता हैं। जिसमें लगभग 12.25 लाख उपभोक्ता लाइट-फैन(घरेलू) हैं।शेष कामर्शियल, ट्यूबवेल व अन्य श्रेणी के उपभोक्ता शामिल हैं। लगभग 5.50 लाख उपभोक्ता बकाएदार हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की पहल पर सभी जिलों में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के साथ ही बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदित न करने का आदेश ऊर्जा मंत्री ने दिए हैं। यह भी कहाकि है कि बिजली बिल जमा करने लिए किसी भी उपभोक्ता पर दवाब न बनाया जाए। बल्कि उन्हेें फोन कर बताया जाए कि यदि पैसा है तो बकाया बिल जमा कर दें। इसके लिए सभी संबंधित उपभोक्ताओं को प्रेरित करें।

आदेश ऊर्जा मंत्री ने मौखिक रूप से विभागीय अधिकारियों को दिए हैं

कोराेना काल में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने और किसी बकाएदार का कनेक्शन विच्छेदित न करने का का आदेश ऊर्जा मंत्री ने मौखिक रूप से विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। जिसका पूरा ध्यान दिया जा रहा है। बकाएदार या अन्य सभी श्रेणी के उपभोक्ता कोरोना काल में आनलाइन बिल जमा कर सकते हैं।

- राजेश रंजन सिंह, मुख्य अभियंता, विद्युत वितरण मंडल।

chat bot
आपका साथी