वाराणसी में शहीद के सम्मान की लड़ाई में कांग्रेसियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि शहादत के ढाई वर्ष बीत गए लेकिन सरकार अपना वादा नहीं निभा सकी। गद्दी पर बैठे लोग एक शहीद को सम्मान नहीं दे पा रहे हैं। कांग्रेस के सिपाही अब शहीद के सम्मान की लड़ाई लड़ने के लिए निकल चुके है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 04:48 PM (IST)
वाराणसी में शहीद के सम्मान की लड़ाई में कांग्रेसियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान
अजय राय ने कहा कि शहादत के ढाई वर्ष बीत गए लेकिन सरकार अपना वादा नहीं निभा सकी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शहीद विशाल पांडेय के सम्मान की लड़ाई लड़ने के लिए जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को बिगुल फूंक दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता अब शहीदों के सम्मान के लिए 15 दिन का अभियान चलाएंगे। पहले दिन काशी विद्यापीठ परिसर स्थित भारत माता मंदिर से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई। कार्यकर्ताओं ने शहीद विशाल पांडेय की प्रतिमा सांस्कृतिक संकुल में लगवाने, गली का नाम शहीद विशाल पांडेय रखने, आवास जाने वाले मार्ग पर मुख्य द्वार बनवाने की तीन सूत्रीय मांग रखी।पार्टी की ओर से पूर्व से ही कांग्रेस को पूर्वांचल में पुराने दौर में लौटाने के लिए प्रयास जारी है। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए भी ऐसे आयोजनों से युवाओं को जोड़ा जा रहा हैै। 

अभियान का शुरुआत करते हुए पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि शहादत के ढाई वर्ष बीत गए लेकिन सरकार अपना वादा नहीं निभा सकी। गद्दी पर बैठे लोग एक शहीद को सम्मान नहीं दे पा रहे हैं। कांग्रेस के सिपाही अब शहीद के सम्मान की लड़ाई लड़ने के लिए निकल चुके है। यह अभियान अब जनांदोलन में तब्दील होगा। शहीद के सम्मान और भाजपा की वादाखिलाफी के खिलाफ हम लड़ते रहेंगे। सरकार अपनी मंशा स्पष्ट करे। अगर सरकार सक्षम नहीं है तो साफ-साफ बताए कांग्रेस के सिपाही अपनी क्षमतानुसार धन एकत्रित करके शहीद के सम्मान में प्रतिमा, मुख्य द्वार बनवाएंगे। भाजपा के वादाखिलाफी का मुंहतोड़ जबाब देते हुए जुमलेबाजी का अंत करेंगे।

अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल और महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, संचालन विश्वनाथ कुंवर ने किया। इस दौरान प्रदेश सचिव कमलेश ओझा, सीताराम केशरी, वीरेंद्र कपूर, शैलेंद्र सिंह, अशोक सिंह, ओपी ओझा, मनीष मोरोलिया, पंकज सिंह, प्रिंस राय, हरीश मिश्र, चंचल शर्मा, राजेंद्र श्रीवास्तव, राजकुमार मिश्रा, दिलीप सोनकर, रंजीत तिवारी, ऋषभ पांडेय, विकास दुबे, आशीष केशरी, कुंवर यादव, विकास कन्नौडिया, विकास मल्होत्रा, किशन यादव, आशीष गुप्ता, रंजीत सेठ, राजेश गुप्ता, बबलू बिंद, मुन्ना यादव थे।

chat bot
आपका साथी