प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और दुर्व्यवहार पर वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, धरना प्रदर्शन के बाद दी गिरफ्तारी

दो किसानों की मौत और दर्जनों घायल होने के बाद लोगों के परिजनों से मिलने कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ लखीमपुर जा रही थींं कि सोमवार की भोर में उनको हिरासत में ले लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 02:24 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 02:24 PM (IST)
प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और दुर्व्यवहार पर वाराणसी में कांग्रेसी आक्रोशित, धरना प्रदर्शन के बाद दी गिरफ्तारी
नारा लगाते हुए कांग्रेसियों ने लहुराबीर आजाद पार्क से पदयात्रा मलदहिया चौराहे पर चक्का जाम कर दिया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता व मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने को लेकर कांग्रेसी वाराणसी में भी आंदोलित हैं। दो किसानों की मौत और दर्जनों घायल होने के बाद लोगों के परिजनों से मिलने कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ लखीमपुर जा रही थींं कि सोमवार की भोर में उनको हिरासत में ले लिया।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि योगी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्‍यवहार करते हुए उनको गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेसियों ने अपनी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा एवं भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गिरफ्तारी और उनके साथ दुर्व्यवहार पर वाराणसी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में झंडा बैनर के साथ इकट्ठा होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि सरकार जन विरोधी कार्य कर रही है। किसी भी नेता को प्रभावित लोगों ने मिलने से रोक रही है। 

दोपहर में नारा लगाते हुए कांग्रेसियों ने लहुराबीर आजाद पार्क से पदयात्रा मलदहिया चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। कांग्रेसियों ने प्रियंका गांधी को रिहा करो योगी सरकार इस्तीफा दो आदि नारे लगाकर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी। इसी दौरान चेतगंज जैतपुरा थाना प्रभारियों के संग सीओ भी भारी पुलिस बल के साथ आजाद पार्क पहुंच गए। जहां पुलिस को देखते ही धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी और उग्र हो गए और जोर -जोर से नारेबाजी करने लगे। इस दौरान बीजेपी सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। धरना प्रदर्शन के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश तिवारी पूर्व सांसद राजेश मिश्रा पिंडरा के पूर्व विधायक अजय राय, राघवेंद्र चौबे, साजिद अली अंसारी, शैलेंद्र सिंह पूर्व पार्षद रईस अहमद पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनुपम राय विनीत चौबे शिवाजी किशन यादव पूनम कुंडू प्रमोद वर्मा रामजीत वर्मा इत्यादि कार्यकर्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी