साढ़े चार वर्षों में वाराणसी कैंट विधान सभा क्षेत्र में हुआ व्‍यापक विकास : विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव

कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा है कि साढ़े चार वर्षों में कैंट विधान सभा क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है।186 करोड़ का रुद्राक्ष सेंटर मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण 184 करोड़ की लागत से रामनगर में बंदरगाह का निर्माण आदि विकास का खाका खींचते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:33 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:33 PM (IST)
साढ़े चार वर्षों में वाराणसी कैंट विधान सभा क्षेत्र में हुआ व्‍यापक विकास : विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव
असि स्थित एक होटल में कैंट विधान सभा क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते विधायक सौरभ श्रीवास्तव।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा है कि उनके क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयास से कैंसर अस्पताल से लगायत महमूरगंज व ककरमत्ता में दो- दो उपरि गामी पुल बनाये गए हैं । इसके साथ ही महमूरगंज से सिगरा तक जहां 8.13 करोड़ की लागत से गहरी सीवर लाइन का कार्य पूर्ण हो चुका है वहीं एक करोड़ की लागत से इसी कार्य का विस्तार आकाशवाणी से हर्ष गैसेस तक किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सोमवार को असि स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। उन्होंने विस क्षेत्र में इन वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा 2002 में सपा सरकार द्वारा शिलान्यास किये गए सामनेघाट - रामनगर सेतु के पूर्ण करने को बड़ी उपलब्धि बताया । कहा कि साढ़े चार वर्षों में कैंट विधान सभा क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है।186 करोड़ का रुद्राक्ष सेंटर, मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का सुंदरीकरण, 184 करोड़ की लागत से रामनगर में बंदरगाह का निर्माण आदि विकास का खाका खींचते हैं।

दावा किया कि इस अवधि में विधायक निधि योजना से लगभग छह करोड़ की लागत से सड़क, सीवर व नाली के सैकड़ों कार्य कराए गए हैं। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हेरिटेज योजना के अंतर्गत कराए गए शंकुलधारा, पुष्कर दुर्गाकुंड जैसे तालाब व अन्य सुंदरीकरण के कार्यों की देखरेख का भी जिम्मा कार्यदायी संस्था से ही कराए जाने का प्रस्ताव उनके द्वारा दिया जाएगा क्योंकि स्थाई तौर पर उन स्थानों के सुंदरीकरण बनाये रखना जरूरी है। नगर निगम व विकास प्राधिकरण सुंदरीकरण को बनाये रखने के लिए निगरानी का काम करेगी।

उन्होंने अपने विधान सभा क्षेत्र में कराए जाने वाले मुख्य कार्यों 350 करोड़ का सिगरा स्टेडियम, दो करोड़87 लाख का ज्ञान प्रवाह के बगल में नाले पर फ्लैपर गेट के निर्माण का उल्लेख किया।

chat bot
आपका साथी