वाराणसी के हरहुआ फ्लाईओवर की खराब बनावट पर केंद्रीय परिवहन मंत्री से शिकायत, सड़क व रैंप के बीच 2.5 इंच का फासला

वाराणसी के सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ मौर्या ने हरहुआ फ्लाईओवर (शिवपुर-बाबतपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-56) पर 19 जून को हुए अपने एक्सीडेंट को लेकर ट्वीट कर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व स्थानीय प्रशासन से शिकायत किया है। केंद्रीय परिवहन मंत्री को ई-मेल भी किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:53 PM (IST)
वाराणसी के हरहुआ फ्लाईओवर की खराब बनावट पर केंद्रीय परिवहन मंत्री से शिकायत, सड़क व रैंप के बीच 2.5 इंच का फासला
वाराणसी के हरहुआ फ्लाई ओवर पर रैंप व सड़क के बीच का फासला।

वाराणसी, जेएनएन। सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ मौर्या ने हरहुआ फ्लाईओवर (शिवपुर-बाबतपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-56) पर 19 जून को हुए अपने एक्सीडेंट को लेकर ट्वीट कर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व स्थानीय प्रशासन से शिकायत किया है। उन्होंने सोमवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री को ई-मेल भी किया है।

सौरभ और उनके साथी 19 जून को शहर से काजीसराय में जा रहे थे। हरहुआ फ्लाईओवर पर बने रैंप के नजदीक जब पहुंचे तो बाइक किनारे लगाने का प्रयास किया, मगर सड़क व रैंप के स्लैब में लगे लोहे के एंगल में न सिर्फ फासला था, बल्कि सड़क से रैंप की ऊंचाई भी करीब ढाई इंच ज्यादा थी। इस वजह से उनकी बाइक फिसल गई और वे चोटिल हो गए। उनके बाएं घुटने का लिगामेंट फ्रैक्चर हो गया है। डाक्टरों के मुताबिक इसे ठीक होने में डेढ़ माह तक समय लग सकता है। इस दौरान वे दो बार प्लेटलेट्स दानकर मरीजों की जान बचा सकते थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां अक्सर बाइक सवार दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। दरअसल, फ्लाईओवर पर बने रैंप में तीन स्लैब लगे हैं, ताकि खराब वाहन किनारे खड़े किए जा सकें। सड़क व रैंप बीच फासला होने के साथ ही रैंप का बीच वाला स्लैब सड़क से ढाई इंच तक ऊंचा है। बाकी दोनों स्लैब भी सड़क के मुकाबले ऊंचे हैं।

दो साल पहले फ्लाईओवर का हुआ था निर्माण, सड़क टूटने से बढ़ी परेशानी

 नेशनल हाईवे दो पर दो साल पहले निर्मित फ्लाइओवर की सड़क बारिश में टूट गई। इससे निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। सड़क टूटने से राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। इसके बावजूद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण समस्या को संज्ञान नहीं ले रहा। इसको लेकर लोगों में आक्रोश है। आवागमन में सहूलियत के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मुख्यालय स्थित 132 केवी विद्युत उपकेंद्र के सामने फ्लाइओवर का निर्माण कराया गया। 2019 में फ्लाइओवर से वाहनों का आवागमन शुरू हो गया था। पिछले दिनों हुई बारिश में फ्लाइओवर की ब्लाक कार्यालय छोर पर सड़क टूट गई। पुल पर गहरा गड्ढा बन गया है। इससे राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। यहां तक कि भारी वाहन भी संभल कर धीमी रफ्तार में गुजर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी